दंतेवाड़ा ( नईदुनिया न्यूज)। गीदम एवं दतेवाड़ा के सात-आठ व्यापारियों से लेन देन में करीबन 50 लाख की ठगी का अंदेशा हुआ। इसमें बिहार में लाखों रुपये की ठगी करने की 24 जून 2022 को विश्वजीत सिंह ग्राम राटन थाना गोगरी जिला खगड़िया बिहार वर्तमान पता गीदम वार्ड नंबर 14 ने थाना गीदम में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके साथ किराए पर रहने वाले राजेश चौधरी गीदम से थोक में किराने का सामान खरीद कर छोटे दुकानदारों को बचेली, बीजापुर एवं बासागुड़ा भेजता था।

राजेश चौधरी ने घर में रखे चेक बुक से 12 खाली चेक को चोरी कर फर्जी हस्ताक्षर कर व्यापारियों को विश्वजीत के खाते से पैसा निकालने के लिए गीदम एवं दंतेवाड़ा के कुछ लोगों को अपना बता कर दिया गया था। करीब 25 लाख का चेक व्यापारियों के बैंक में चेक लगाने पर फर्जी हस्ताक्षर पाया गया। जिसपर विश्वजीत ने जानकारी मिलने पर थाना में रिपोर्ट कराई थी।

न्यायिक रिमांड पर भेजा गया जेल

गीदम पुलिस ने धारा 379 (चोरी), 420 (धोखाधड़ी) का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था। योगेश पटेल, राजेंद्र जायसवाल के मार्गदर्शन में जांच टीम ने आरोपित राजेश चौधरी (41) पुत्र सुखमोहन लाल चौधरी निवासी आमलाटोला कटिहार बिहार वर्तमान निवासी वार्ड क्रमांक 14 गीदम जिला दंतेवाड़ा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close