Fake Naxalite arrested in Dantewada दंतेवाड़ा (नईदुनिया)। दंतेवाड़ा में एक तरफ जंहा नक्सली घटनाओं में कमी आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली थी, तो दूसरी तरफ नकली नक्सली और दूसरे ठग गिरोह ने बीते महीने भर से पुलिस के नाक में दम कर रखा हुआ था। जिसके बाद दंतेवाड़ा एसपी के नेतृत्व में घटनाओं को रोकने और घटित हुई घटना के आरोपियों को पकड़ने अलग अलग टीम बनाई गई थी जिसके बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली, जिले के गीदम थाना क्षेत्र में नकली सोना बेचने वाले को जेल भेजने के बाद अब एक बार फिर कुआकोंडा और गीदम थाना क्षेत्र में नकली नक्सली बन लूट करने वाले आरोपियों को कुआकोंडा पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है।

मोखपाल में सरपंच के घर और हल्बारास में पंचायत सचिव सुखमन यादव और दो बसों की लूट में शामिल थे।सुखमन यादव ,मोखपाल में सरपंच विनोद सोरी, बालपेट व हल्बारास कुआकोंडा में व्यपारी के घर से लूट में समिल थे, हालांकि लूट में ज्यादा रकम लूटने में आरोपियों को सफलता नही मिली थी, 25 हजार की रकम लूटने में सफलता मिली थी, आरोपियों द्वारा रात में हैदराबाद चलने वाली बसों से भी लूटपाट कर चुके थे।

दहशत की वजह से लूट की शिकायत पीड़तों ने नही कराई थी,पर पुलिस ने विश्वास दिलाया और प्रार्थियो ने कुआकोंडा थाने में शिकायत दर्ज करवाई और 6 फर्जी नक्सली पकड़े गए।

नकली बंदूक के सहारे देते थे लूट की घटना को अंजाम

पकड़े गए सभी 6 नक्सली दो बाइक में सवार होकर जाते थे लूट की घटना को अंजाम देने,फर्जी नक्सलियों ने लकड़ी की चार एके सैतालिस एक इंसास रायफल के दम पर लूट की वारदात को अंजाम देते थे, जवानों के द्वारा स्तेमाल किए जाने वाला पोच भी पास रखते थे,गिरफ्तार फर्जी नक्सलियों के पास से एक मोबाइल मोटर साइकिल दो नग केमोफ्लाइज ,टी शर्ट तीन नग ,फूल शर्ट पेंट नकली रायफल चार नग,2600 नगद भी बरामद किया गया है।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

ये आरोपी हुए गिरफ्तार भूषण कश्यप उर्फ राकी निवासी थाना अरनपुर मड़ेन्दा जो पूर्व भी नकली बंदूक के सहारे लूटने के मामले में जेल जा चुका था,लखन नाग, अनंत नाग कुआकोंडा हल्बारास,विशाल कुंजाम,दीपक ठाकुर,गौरीशंकर को गिरफ्तार कर न्यालय में पेश किया गया जंहा से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है,

लकड़ी से बंदूक कैसे बनेगी इस कि सिख आरोपियों ने गूगल से मिली,गूगल में सर्च किया एके सैतालिस इंसास और बना डाली नकली बंदूक,आरोपी अनंत नाग ने ही चारो लकड़ी की बंदूक बना कर अपने साथियों को दी थी,लूट की घटना के बाद नकली बंदूक रख देते थे हल्बारास में अनंत नाग के घर पर पुलिस ने वंही से जप्त की नकली बंदूक और ड्रेस व बाकी समान।

पुलिस की अपील

फर्जी नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इस तरह के मामलों में तुरंत पुलिस को सूचना देने की अपील की है,एडिशनल एसपी योगेश पटेल एडिशनल एसपी राजेन्द्र जायसवाल ने बताया लूट की वारदात की अंजाम देने वालो के लिए टीम गठन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close