दंतेवाड़ा। Dantewada News: छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थानाक्षेत्र में अचानक एक चलती हुई बाइक में आग लग गई। बाइक सवार युवक हादसे में बाल-बाल बच गया। बाइक चालक ने बाइक से कूदकर अपनी जान बचाई। दरअसल, यह घटना शनिवार देर शाम की है।

जानकारी के अनुसार कुआकोंडा थानाक्षेत्र में नकुलनार एटीएम के सामने से गुजरती बाइक में अचानक से आग लग गई। आग लगते ही बाइक चालक बाइक से कूदकर बच गया। बाइक में अचानक आग लगती देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे लोग लगातार आग पर काबू पाने के लिए प्रयास करते रहे, लेकिन पास के एटीएम मशीन में अग्निशमन यंत्र नहीं था। ऐसे में आग पर काबू नहीं हुआ और बाइक बाइक धू-धू कर जलने लगी। वहीं समय पर पुलिस के नहीं पहुंचने से बाइक को जलने से नहीं बचा पाये।

स्‍थानीय लोगों में पुलिस की कार्यशैली और बैंक के एटीएम में अग्निशमन यंत्र नहीं होने से नाराजगी देखी गई। नाराज स्‍थानीय लोगों ने कहा, अगर बाइक का पेट्रोल टैंक फटता तो बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था। पर कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

जब आग बेकाबू हो गयी तो ग्रामीणों ने लगातार पानी और रेत डालकर आग बुझाई। सबसे बड़ी बात यह है कि घटना के तुरंत बाद नकुलनार थाने में सूचना दी गयी। पुलिस भी मौके पर देर से पहुंची। ऐसे हादसे में अगर समय पर अग्निशमन जैसे यंत्र मिल जाये तो बड़ा हादसा टाला जा सकता था।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close