दंतेवाड़ा। बुधवार की सुबह अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडासावली-कमलपोस्ट सीआरपीएफ कैंप के करीब नक्सलियों ने फायरिंग की। इसके बाद सर्चिंग के दौरान मौके से दो भरमार बरामद हुई है। माना जा रहा है कि नक्सलियों को नुकसान हुआ है लेकिन अब तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। उधर कटेकल्याण के इलाके में भी डीआरजी की टीम सुबह घुसी है। यहां नक्सलियों के जमावाड़े की खबर मिली थी।

जानकारी के अनुसार जिले के कुआकोंडा ब्लाक के कोंडासावली- कमलपोस्ट सीआरपीएफ 231 बटालियन कैंप के पास नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़ सुबह करीब 6 बजे हुई है। बताया जा रहा है कि कोंडासावली और कमलपोस्ट कैंप के बीच गुमड़ी नाला के पास नक्सलियों की मौजूदगी थी। फोर्स को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से नक्सली जंगल - पहाड़ का आड़ लेकर भाग निकले।

इसके बाद आसपास की गई सर्चिंग के दौरान मौके से दो भरमार बंदूक और गोलियों का पाउच सहित अन्य सामग्रियां बरामद हुई। इसकी पुष्टि सीआरपीएफ के डीआइजी डीएन लाल ने की है। माना जा रहा है कि मुठभेड़ में नक्सलियों को नुकसान हुआ है। उनके मारे जाने या घायल होने की बात कही जा रही है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक नक्सलियों के शव बरामद नहीं हुआ है।

उधर बताया जा है कि कटेकल्याण इलाके में ही नक्सलियों की मौजूदगी की खबरें पुलिस को मिली है। इसे ध्यान में रखकर डीआरजी की टीम को कटेकल्याण के मारजूम- चिकपाल इलाके में भेजा गया। जहां से अब तक किसी तरह की कोई खबर नहीं मिल पाई है।

ज्ञात हो कि इलाके में अक्सर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आती है। पिछले दिनों भी इसी इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक वर्दीधारी नक्सली ढेर हुआ था और एक जवान गोली लगने से शहीद हुआ है।बहरहाल, क्षेत्र में सर्चिंग तेज कर दी गई है। सुरक्षा बल का दबाव बढ़ने से नक्सली जंगल की ओर भाग निकले हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network