नईदुनिया(दंतेवाड़ा)। दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों को फिर मिली सफलता,26 जुलाई को जंहा एक नक्सली को मार गिराया था,अब आज फिर सुकमा और दंतेवाड़ा की सीमा पर पांच लाख के इनामी नक्सली राकेश मड़कम को मार गिराया है ,इस नक्सली पर आठ मामले पंजीबद्ध थे।

दंतेवाड़ा डीआरजी जवान नक्सलियों की उपस्थिति की आसूचना पर दंतेवाड़ा 28.7.2022 में रात को रवाना किया गया था। इलाक़े में ग़श्त करते समय माओवादियों तथा डीआरजी टीम के बीच मुठभेड़ हुई। जिस पर जवानो ने भी तत्काल आत्मसुरक्षार्थ जवाबी कार्यवाही करते हुए माओवादियों के पतासाजी हेतु आसपास इलाका में लगातार सर्चिंग की गई ,जंहा एक नक्सली का शव हथियार के साथ बरामद हुआ है।

मृत माओवादी की पहचान राकेश मडकम के रूप में की गयी है जो कि माओवादियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य था। मृत माओवादी राकेश मडकम पर पूर्व से 05 लाख का इनाम घोषित है तथा 08 अपराध दर्ज हैं । इलाक़े में अभी भी ग़श्त जारी है। सभी जवान सुरक्षित हैं।

दंतेवाड़ा में नक्सल अभियान पर लगातार पुलिस को सफलता मिल रही है, 26 जुलाई को शहीद सप्ताह के पहले कटेकल्याण के जबरा मेटा के जंगलो में एक नक्सली को ढेर कर नक्सलियों के मंसूबे पर जवानों ने पानी फेर दिया था,कल भी 18 लाख के तीन नक्सलियों ने समर्पण कर दिया था आज फिर मिली बड़ी सफलता मिली है।

मुठभेड़ अभी भी जारी है,एक नक्सली को मारने में सफलता मिली है, जवानों के लौटने के बाद पूरी स्थित स्पष्‍ट होगी। - सिद्धार्थ तिवारी, एसपी दंतेवाड़ा

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close