दंतेवाडा। दंतेवाड़ा पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने चोरी की 15 बाइक भी बरामद की है। इस गिरोह ने बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों से 19 बाइक की चोरी की थी। ज्ञात हो कि जिले के बचेली-किरंदुल इलाके से बाइक चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही थीं। इसे देखते हुए एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बाइक चोरों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया। पुलिस ने क्षेत्र में अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। मुखबिरों की मदद से पुलिस इस गिरोह तक पहुुंचने में सफल रही।

पुलिस को सूचना मिली कि न्यायालय से पेरोल पर छूटने वाला एक अपचारी बालक बाइक चोरी में संलिप्त है। पुलिस ने उसे पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की तो गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी सामने आए। पुलिस ने उससे पूछा कि चोरी की बाइक किसे बेचा तो उसने कुछ नाम बताए। उनसे भी पूछताछ की गई तो इस गिरोह की कड़ियां परत दर परत खुलने लगीं। पुलिस ने इस मामले में कुल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें अपचारी बालक, देवा बघेल, समीर खान, साजन सिन्हा, सागर व मोंटी कुमार ने 19 बाइक की चोरी कर बचेना कबूल किया। इसमें से 15 बाइक बरामद कर ली गई है, जबकि बाकी बाइक की तलाश की जा रही है।

इन स्थानों से की गई चोरी

इस गिरोह ने किरंदुल फुटबाल ग्राउंड, रेलवे कालोनी, राय कैंप, बचेली के रेलवे क्वार्टर, दंतेवाड़ा अस्पताल, शीतला मंदिर के पास, जगदलपुर में कृष्णा पेट्रोल पंप, सुकमा में तीन जगहों से बीजापुर में एक स्थान से बाइक चुराई थी। यह सभी बाइक बरामद कर ली गई है। आरोपितों ने बताया कि वह ऐसे लापरवाह लोगों पर नजर रखते थे जो बाइक की चाबी बाइक में ही छोड़ देते थे। वह यह भी ध्यान रखते कि उसी बाइक को उठाना है जिसमें पर्याप्त पेट्रोल हो। बाइक पार करने के बाद वह उसे 15 से 20 हजार रूपये में बेच देते थे। कोरोना लाकडाउन का बहाना बनाकर किसी को कागज नहीं देते थे।

वर्जन

जिले में नक्सल वारदातों में कमी आई तो अपराध की इस तरह की घटनाएं होने लगी हैं। पुलिसिंग को और मजबूत कर रहे हैं।

- डा. अभिषेक पल्लव, एसपी दंतेवाड़ा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags