गीदम। नगर पंचायत गीदम की सबसे बड़ी और गंभीर समस्या पानी है। यहां के अधिकतर वार्ड ड्राई जोन में आते हैं। जिस कारण गर्मी के दिनों में पानी की व्यवस्था एक बहुत बड़ी चुनौती होती है। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए नगर पंचायत गीदम की अध्यक्ष साक्षी रविश सुराना, समस्त पार्षद और सीएमओ कृष्णा राव व उनकी पूरी टीम भरपूर प्रयास कर रही है। इसी प्रयास में जगदलपुर से भूजल सर्वेक्षण के लिए नितेश मालवीय एवं उनकी टीम को बुलाकर पूरे क्षेत्र का जल सर्वेक्षण साक्षी सुराना की उपस्थिति में करवा रही हैं। जिसमें लगातार सफलता भी मिल रही है। गीदम के भवन के नजदीक स्टेडियम पार्क, न्यू शापिंग काम्प्लेक्स के नजदीक में बोर उत्खनन का कार्य भी संपन्ना हो गया, जिसमें भारी मात्रा में जल के स्रोत भी मिल रहे हैं।

इस संबंध में साक्षी रविश सुराना ने नईदुनिया को बताया कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रभारी मंत्री कवासी लखमा, सांसद बस्तर दीपक बैज एवं विधायक देवती महेंद्र कर्मा के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में हम लगातार काम कर रहे हैं। हमारे कार्यकाल का शुरुआती दो वर्ष कोरोना महामारी से जनता के बचाव और इलाज में निकल गया। इसलिए अब बचे हुए समय में युद्ध स्तर पर मेहनत कर नगर को सभी महत्वपूर्ण समस्याओं से निजात दिलाने का भरपूर प्रयास करेंगे।

इसी कड़ी में नगर की सबसे पहली और बड़ी समस्या हर घर तक नल से जल की व्यवस्था करना है। ये हमारे घोषणा पत्र में भी शामिल हैं। इसलिए कलेक्टर दीपक सोनी व एसडीएम अविनाश मिश्रा के सहयोग से दिन रात हमारे सभी जनप्रतिनिधि एवं कर्मचारी मेहनत कर बोर खनन का कार्य करवा रहे हैं। जिसमें निश्चित रूप से सफलता भी मिल रही है। अध्यक्ष सुराना ने आगे कहा कि हमारा एवं हमारे सांसद दीपक बैज एवं विधायक देवती महेंद्र कर्मा का इरादा गीदम नगर को पानी के मामले में आत्म निर्भर बनाना है।

सभी वार्डों में जल्द ही नया पाइप लाइन का विस्तार कार्य प्रारंभ होने के साथ ही दो बड़ी टंकियों का निर्माण भी चालू होने वाला है। उसके पश्चात खनन हो रहे सभी बोर को इन टंकियों से सीधे जोड़ दिया जाएगा, ताकि छिंदनार से आ रहे जल के साथ इन सभी बोरवेल से नगर में पानी की कभी कमी न हो। साथ ही अन्य विकास कार्यो पर भी ध्यान केंद्रित कर नगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने का प्रयास भी हम कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close