Job Placement: बचेली। एनएमडीसी बचेली के महाप्रबंधक बी वेंकटेश्वरलू ने सुजुकी मोटर्स द्वारा चयनित छात्रों की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ज्ञात हो कि एनएमडीसी डीआइवी आइटीआइ भांसी में गत माह सुजुकी मोटर्स हंसलपुर गुजरात कार असेंबली प्लांट ने ओपन कैंपस ड्राइव का आयोजन किया था। लिखित व मौखिक परीक्षा के बाद चयनित होने वाले 38 छात्रों में से 28 एनएमडीसी आइआइटी के छात्र हैं।

सुजुकी मोटर्स के अधिकारी इन छात्रों को यहां से हंसलपुर कार असेंबली प्लांट में ले जाने के लिए आए तो एक कार्यक्रम को आयोजन किया गया था। यहा आयोजन आइआइटी कैंपस भांसी में 11 अक्टूबर को किया गया था। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एनएमडीसी बचेली काम्प्लेक्स बी वेंकटेश्वरलू तथा विशिष्ट अतिथि सुनील उपाध्याय डीजीएम सीएसआर एंड सीसी मौजूद थे। एनएमडीसी डीआइवी आइआइटी के अधीक्षक कमलेश साहू ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

उन्होंने भांसी आइआइटी कैंपस की उपलिब्धयों, कैंपस ड्राइव व सुजुकी मोटर्स द्वाररा चयनित छात्रों की जानकारी दी। सुनील उपाध्याय ने कहा कि कोरोना के कारण दुनियाभर में बहुत सी कंपनियां घाटे में चल रही हैं या फिर बंद हो चुकी हैं। कई लोगों की नौकरी चली गई है। ऐसी परिस्थिति में भी एनएमडीसी आइआइटी के छात्रों की मेहनत काबिले तारीफ है। विषम हालात में भी उन्हें नौकरी मिल गई है। उन्होंने आशा जताई कि छात्र नौकरी में लगन व इमानदारी से काम करेंगे। उन्हें जीवन की चुनौतियों के लिए तैयार रहने को कहा।

अंग्रेजी भाषा को अवरोध न समझें

मुख्य अतिथि वेंकटेश्वरलु ने कौशल विकास, दृढ़ संकल्प और इच्छा शक्ति जैसे विषयों पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी भाषा को अवरोध न समझें क्योंकि इसे धीरे-धीरे और निरंतर अभ्यास से सीखा जा सकता है। उन्होंने आदिवासी समुदाय के युवाओं को एनएमडीसी द्वारा दी जा रही शिक्षण सुविधाओं का लाभ उठाने का सुझाव भी दिया। उन्होंने यह भी कहा कि उनने अपनी पहली नौकरी कम वेतन के साथ शुरू की थी। कैरियर बनाने के लिए लंबे समय तक घर से दूर रहे।

बस को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया

अंत में उन्होंने छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी एवं अनुशासन के साथ कार्य करने की सलाह दी। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथिगण द्वारा छात्रों से भरी हुई बस को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया गया ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local