बचेली। देश की सबसे बड़ी लौह-अयस्क उत्पादक और नवरत्न कंपनी, एनएमडीसी लिमिटेड, बचेली को एपेक्स इंडिया फाउंडेशन की ओर से मेटल एंड माइनिंग सेक्टर की एकल श्रेणी में पी.के मजुमदार, मुख्य महाप्रबंधक, एनएमडीसी बचेली को एपेक्स इंडिया सीएसआर लीडरशिप अवार्ड हाल ही में गोवा में आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में एपेक्स इंडिया फाउंडेशन की ओर से एपेक्स इंडिया सीएसआर अवार्ड्स के तहत एनएमडीसी, बचेली को एजुकेशन सिटी, जावांगा के लिए प्रोजेक्ट आफ दा डिकेड अवार्ड 2020 अंतर्गत प्लैटिनम अवार्ड और कोविड के दौरान एनएमडीसी, बचेली द्वारा किए गए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए बेस्ट सीएसआर रेस्पांस टुवर्ड्स कोरोना पेंडेमिक 2021 प्रदान किया गया।

ज्ञात हो कि पिछले दो वर्ष हम सभी के लिए चुनौतीपूर्ण रहे हैं। मुख्यतः कोरोना महामारी के कारण एनएमडीसी एक संगठन के रूप में इस कठिन समय में एनएमडीसी ने समुदायों को ना सिर्फ स्वास्थ्य सुविधा प्रदान की, बल्कि निकटवर्ती ग्रामों के ग्रामीणों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने के अलावा लगभग 20,000 प्रोफिलैक्सिस किट, सैनिटाइर, मास्क्स और करीब 25हजार कोरोना टेस्टिंग भी की।

उपलब्धिओं के विषय में बताने के अवसर

उपरोक्त पुरस्कार मनोज तिवारी (संसद सदस्य), रिटायर्ड. मेजर जनरल पी.के.सहगल (भारत के रक्षा विशेषज्ञ और टेडेक्स स्पीकर), ललित गभाने (भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के महानिदेशक और सीईओ) द्वारा उनके करकमलों से प्रदान किए गए। लगभग 200 सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, प्राइवेट उद्योग, एनजीओ, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में एनएमडीसी ही एक ऐसी पीएसयू थी, जिसे मंच पर आकर उपरोक्त गणमान्य अतिथिओं के समक्ष एनएमडीसी द्वारा सीएसआर अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के विषय में और सीएसआर के क्षेत्र में हासिल की गयी। उपलब्धिओं के विषय में बताने के अवसर प्रदान किया गया था।

संसद सदस्य मनोज तिवारी ने एनएमडीसी बचेली सीएसआर की ओर से किये जा रहे, सभी कार्यों की सराहना की और एनएमडीसी, बचेली के कार्यों को देखने के लिए बचेली आने की इच्छा जाहिर की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close