Murder In Dantewada: दंतेवाड़ा (नईदुनिया न्‍यूज)। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के पालनांर गांव में जमीन विवाद के चलते छह आरोपितों ने हत्या की घटना को दिया अंजाम। मृतक और आरोपित आपस में रिश्‍तेदार हैं, आरोपित शंकर, चैतू ,नंदा, जोगा, रमेश, नंदा कडती ने पहले शराब पी फिर मृतक वेल्ला को उसके घर से निकाल कर स्‍वजनों के सामने पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी। तीन नवंबर की रात को हत्या के बाद दहशत में स्‍वजनों ने इसकी रिपोर्ट थाने मे दर्ज नहीं करवाई।

अगले दिन चार नवंबर को मृतक का अंतिम संस्‍कार बिना पुलिस को सूचना दिए कर दिया गया। गांव में पूरे ग्रामीणों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार करने के बााद अगले दिन पांच नवंबर को हत्‍या का मामला दर्ज कराने मृतक के स्‍वजन कुआकोंडा थाने पहुंचे, इसके बाद थाने में मामला दर्ज किया गया।

मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने हत्या के पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक आरोपित खबर लिखे जाने तक फरार बताया जा रहा है। आदिवासी क्षेत्र में लगातार जादू-टोना, जमीन विवाद को लेकर हत्या जैसे जघन्य अपराध हाे रहे हैं। आरोपितों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनका मृतक से जमीन का विवाद था और मृतक जादू टोना भी करता था, इसलिए उसकी हत्या कर दी।

गांव में आरोपितों की दहशत इतनी की हत्या के मामले की किसी ने दो दिन रिपोर्ट दर्ज करवाने की हिम्मत नहीं की। कुआकोंडा थाना प्रभारी खोमन भंडारी पांच आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए है, जल्द ही एक फरार आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local