दंतेवाड़ा। भांसी थाना क्षेत्र में जादू-टोना के शक में एक युवक ने 55 साल के ग्रामीण की गला काटकर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक जिले के गमावाड़ा गांव के मुंडरा पारा के रहने वाले नगड़ूराम भास्कर (55) की हत्या हुई है। नगड़ूराम बुधवार सुबह अपने घर से दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय के बाजार जाने के लिए पत्नी के साथ निकला था। लेकिन, पत्नी को इसने पहले बाजार भेज दिया और खुद गांव में ही किसी काम से रुक गया था।

वहीं, गांव का ही एक युवक कमलू भास्कर (22) इनका पीछा करने लगा। जब जानकारी के अनुसार घर से बाजार के लिए निकले ग्रामीण को युवक ने पहले पीछे से पकड़ा, फिर धारदार हथियार से गले पर वारकर सिर को धड़ से अलग कर दिया। पत्नी से अलग हुआ तो युवक ने मौका पाकर घर से कुछ ही दूरी पर पीछे से पकड़ लिया। मुंह को हाथ से दबाकर धारदार हथियार से गला काट दिया फिर, शव को खेत में फेंक दिया। हत्या होने की जानकारी गांव के ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी। जवानों ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की।

पुलिस को पता चला कि गांव के युवक कमलू के साथ पहले भी विवाद हो चुका था। इसके बाद पुलिस ने युवक की तलाश की। जिसमें आरोपित अपना घर में छिपा हुआ मिला है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि नगड़ूराम उसके परिवार पर जादू-टोना कर रहा था। इससे सब की तबीयत बिगड़ रही थी। इसलिए उसे मार दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस ने किया हत्या के आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जमीन विवाद को लेकर लोहे की पाइप मारकर हत्या

इधर बारसूर थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर युवक ने लोहे की पाइप से मारकर हत्या कर की थी। हत्या बारसूर थाने में पहुंच दुकारी नाग पति सुंदरू नाग (30 वर्ष) नया पारा वार्ड 10 बारसूर थाना बारसूर जिला दंतेवाड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि पवन कुमार नाग नया पारा बारसूर ने जमीन विवाद को लेकर पति सुंदर राम नाग पिता देवचंद नाग (35 वर्ष) की लोहे के पाइप से मारकर हत्या कर दी है। जिस पर थाना बारसूर ने हत्या का मामला दर्ज किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना बारसूर से टीम गठित कर मुखबिर के बताए स्थान में घेराबंदी कर आरोपित को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ में आरोपित पवन कुमार नाग को दबोचा। आरोपित ने अपराध करना कबुल कर लिया व घटना में प्रयुक्त लोहे का पाइप को बरामद करवाया। बाद आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड जेल भेज दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close