दंतेवाड़ा Naxalite In Dantewada : पुलिस ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक भाजपा नेता और उनका साथी शामिल है। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि भाजपा नेता जगत पुजारी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। माओवादियों के लिए सामान ले जाते हुए इन्हें पकड़ा गया है। पुलिस का कहना है कि माड डिवीजन में माओवादियों को ये लोग सामग्री सप्लाई करते थे। आरोपियों के पास से ट्रैक्टर ट्राली आदि जब्त किया गया है।

सुरक्षाबल के जवानों ने नक्सलियों के शहरी नेटवर्क का खुलासा किया है। शहरी नेटवर्क के भंडाफोड़ से माओवादियों की परेशानी बढ़ी है। दंतेवाड़ा पुलिस ने नक्सलियों को सामान सप्लाई करने वाले एक भाजपा नेता समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से नया ट्रैक्टर जब्त किया गया है, जिसे खरीदकर माओवादियों को सप्लाई कर रहे थे। इससे पहले भी कांकेर में नक्सलियों के शहरी नेटवर्क से जुड़े कई लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार नक्सली सहयोगी भाजपा का जिला उपाध्यक्ष जगत पुजारी है। इसके अलावा एक अन्य मददगार रमेश उसेंडी भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों ने इंद्रावती एरिया कमेटी में सक्रिय पांच लाख के इनामी माओवादी अजय अलामी जनमिलिशिया कमांडर को ट्रैक्टर सहित नागर सप्लाई कर रहे थे। इसी दौरान बारसूर पुलिस ने पकड़ लिया।

यह ट्रैक्टर नारायणपुर के ओरछा निवासी रमेश उसेण्डी के नाम पर खरीदा गया था। मामले में बारसूर निवासी जगत पुजारी का नाम सामने आने पर उससे पूछताछ की गई। जिसमें माओवादी अजय अलामी से ट्रैक्टर खरीदने की डील होना और पहले भी माओवादी को सामान सप्लाई करना कबूल किया। बताया गया है कि ये 10 साल से माओवादियों को सामान सप्लाई कर रहे थे। पुलिस इससे जुड़े तार खंगाल रही है। इसमें और भी लोगाें के संलिप्त होने की संभावना जाहिर की जा रही है।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना