दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने चार वाहनों को जला दिया। साथ ही, वाहन कर्मचारियों के मोबाइल भी लूट कर ले गए।

जानकारी के मुताबिक किरंदुल थाना क्षेत्र के कड़मपाल में एस्सार कंपनी के डंपिंग यार्ड में लौह अयस्क ढुलाई में कई वाहन लगे थे। दोपहर दो बजे ग्रामीण वेशभूषा में करीब 50 नक्सली वहां पहुंचे और चालक-परिचालक को वाहन से नीचे उतारकर डीजल टैंक तोड़ा और आग लगा दी। इस वारदात में एक पोकलेन और तीन टिप्पर जलकर खाक हो गए।

आठ लाख की इनामी नक्सली महिला गिरफ्तार

कांकेर जिले के आलपरसर जंगल में मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली घायल हो गई। जिसे सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया। उसकी पहचान फूलोबाई उर्फ महरी नेताम (28) के रूप में की गई। वह नारायणपुर के ब्रेहेटोला की रहने वाली है और नकसलियों के सेक्शन बी की डिप्टी कमांडर बताई जा रही है। उस पर आठ लाख रुपये का इनाम घोषित है। पुलिस ने मुठभेड़ वाली जगह से तीन बंडल बिजली वायर, एक इंसास मैग्जीन, 20 इंसास के जिंदा कारतूस, दो इंसास के खाली खोखे, दो एके-47 का खाली खोखा, तीन टार्च व नक्सली साहित्य बरामद किए हैं। यह मुठभेड़ जिला पुलिस बल व एसटीएफ ने बीएसएफ के साथ सर्चिंग अभियान के दौरान हुई।

Posted By: Rahul Vavikar

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close