दंतेवाड़ा (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Dantewada Naxal News: दंतेवाड़ा के किरन्दुल थाना क्षेत्र के हिरोली के दो पारा में अभी हाल ही में स्थापित किए गए नवीन पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने बुधवार साढ़े 9 बजे के करीब हमला बोल दिया। जंगलों से छिप कर नक्सलियों ने कैंप पर कई राउंड फायरिंग की है। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलीबारी में दो महिला म‍जदूर सहित दो सीएफ के दो जवानों के घायल होने की खबर है।

हिरोली क्षेत्र में लगातार नक्सली गतिविधियों को देखते हुए इस क्षेत्र में कैंप की स्थापना की गई है। ये क्षेत्र नक्सलियों के मलांगिर एरिया का क्षेत्र माना जाता है। यह बीजापुर की सीमा से लगा हुआ क्षेत्र है। जहां नक्सलियों की गंगालूर एरिया कमेटी और मलांगिर एरिया कमेटी दोनों ही वारदात करते हैं। अभी दो माह पूर्व ही नक्सलियों ने हिरोली के सरपंच की नृशंस हत्या कर दी थी। अब कैम्प खुलने के बाद नक्सली बौखलाए हुए हैं।

इस नक्सली हमले में सीएएफ के आरक्षक किशन सूर्यवंशी और आरक्षक सलीम लकड़ा को मामूली चोट आई है। जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं कैंप निर्माण में काम कर रही दो मजदूर महिला भी गोलीबारी भी घायल हो गई हैं। घायल महिला मजदूर दुले हेमला को कैंप से निकालकर इलाा के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर है।

इसके साथ अन्य 1 महिला मजदूर एवं दो जवानों की चोटें सामान्य हैं और उन्हें कैंप में ही प्राथमिक उपचार किया गया है। इन सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर तथा सामान्य है।

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, दूसरे दिन पांच गिरफ्तार

इधर, छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले की पामेड़ थाना पुलिस और सीआरपीएफ 151 बटालियन की संयुक्त टीम ने मंगलवार को ग्राम जारपल्ली के जंगल में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। वहीं बुधवार को इसी इलाके से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को संयुक्त टीम गश्त पर निकली थी, इसी दौरान जारपल्ली के जंगल में नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों के भारी पड़ते ही नक्सली भाग खड़े हुए। मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया गया, जिसकी शिनाख्त राकेश कतलाम ऊर्फ कमलू के रूप में की गई है।

वहीं बुधवार को इसी इलाके से जवानों ने पांच नक्सलियों को दबोचा है। इनमें कुंजाम जोगा, कारम भीमा, लेकाम भीमा और दो नाबालिग शामिल हैं। इनके पास से विस्फोटक सामग्री, सौ जिलेटिन राड, बड़ा जिलेटिन दो (प्रत्येक लगभग 2.78 किलो), आदि बरामद किए गए हैं।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close