दंतेवाड़ा। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के पहले दिन बुधवार को पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जियाकोड़ता के जंगल से उसने पांच लाख के इनामी मिलिशिया कमांडर इन चीफ हांदा कर्रा मंडावी को गिरफ्तार किया है। डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने चिरमुर के जंगल में महिला नक्सली पाले व विज्जो के बने स्मारक को ध्वस्त किया है। वहीं किरंदुल थाने में एक लाख के इनामी समेत 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है।

एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि जियाकोड़ता इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस टीम गश्त पर निकली थी। इसी दौरान हांदा को पकड़ने में सफलता मिली। हांदा 18 साल से नक्सली संगठन में काम कर रहा था। उस पर हत्या सहित कई मामले कुआकोंडा व कटेकल्याण थाने में दर्ज हैं। वहीं दूसरी ओर किरंदुल थाने में 11 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें एक लाख की इनामी महिला नक्सली किसान महिला संगठन (केएमएस) अध्यक्ष रामबती बारसे सहित आयतु मिडियामि जनमिलिशिया सदस्य, चैतू मंडावी भूमकाल सदस्य, मासा उर्द देवा मुडामी जनमिलिशिया सदस्य, सुखराम मिडियामि जनमिलिशिया सदस्य, हूंगा मुसरी जनमिलिशिया सदस्य, बुधरी मिडियामि केएमएस सदस्य, पायके मिडियामि केएमएस सदस्य, मंगू मिडियामि जनमिलिशिया सदस्य और रामलाल हेमला शामिल हैं। ये चुनाव के दौरान ईवीएम मशीन लूटने, आइईडी लगाने, पुलिस पार्टी पर हमला करने जैसे कई वारदातों में शामिल थे। बता दें कि जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रेरित होकर अब तक 397 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। इनमें 103 इनामी हैं।

---

सर्चिंग में एक नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर। थाना बेदरे से जिला बल की टीम करकेली की ओर बुधवार को सर्चिंग के लिए निकली थी। इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर करकेली जंगल से नक्सली को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सली रमेश वाचम पिता स्व. पुसु वाचम (34) निवासी इड़कापल्ली पटेलपारा थाना बेदरे को पकड़ा गया जो 28-29 अगस्त 2020 की रात में छोटेकरकेली और बंदेपारा के बीच रोड को 40 स्थानों पर काट कर अवरूद्ध करने समेत अन्य मामले में शामिल था। जिसपर थाना बेदरे में कार्रवाई करने के बाद बुधवार को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local