बेमेतरा (नईदुनिया न्यूज)। कांग्रेस आइटी सेल की तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन गुरुवार को बेमेतरा के टाउन हाल में हुा। इसमें कांग्रेस आइटी सेल के युवा कार्यकर्ता सम्मिलित हुए। कार्यशाला में छग किसान परिषद के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त सुरेन्द्र शर्मा ने बात रखी। उन्होंने बताया किस तरह कांग्रेस के जांबाज सिपाहियों के बलिदान से देश को आजादी मिल पाई। आजादी की लड़ाई में जिन लोगों ने अंग्रेजों का साथ दिया और देश के साथ विश्वासघात किया वे लोग आज देशभक्ति का सर्टीफिकेट बांट रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि एक ओर 70 साल के इतिहास में देश की उपलब्धियों को नकारा जा रहा है, दूसरी ओर कांग्रेस सरकारों द्वारा देश की अर्जित संपत्तियों को केवल बेच रहे हैं। उसी से खर्च चला रहे हैं। कैसे 2004 और 2009 में भाजपा को देश की जनता ने नकार दिया तो एक छद्म परसेपशन से 2014 से सत्ता हथियाने का षड्यंत्र रचा और सत्ता हासिल की। सत्ता में आने के बाद नोटबंदी और जीएसटी जैसे घातक कदम उठाए और इसे अपनी उपलब्धि बताई, दूसरी आजादी का नाम दिया। आज मोदी जी उस पर जनता से आशीर्वाद मांगने की हिम्मत क्यों नहीं जुटा पा रहे हैं ।

हम दो हमारे दो की तर्ज पर चल रही मोदी सरकार

छग पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि हम दो और हमारे दो के तर्ज पर मोदी सरकार काम कर रही है। मीडिया के एक बड़े तबके पर कार्पोरेट जगत कब्जा कर रखा है, जिसको गोदी मीडिया के नाम से जाना जाता है। ऐसी परिस्थिति में वैधानिक संस्थाओं को मोदी सरकार ने दबोच दिया और आज ये संस्थाएं अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही हैं और कदमों तले रौंद दी गईं। ऐसे में इंटरनेट मीडिया ही एक प्लेट फार्म बचता है जहां अपनी बात रखी जा सकती है। लेकिन इंटरनेट मीडिया पर भी भाजपा आइटी सेल फोटो शाप्ड और भ्रमित तथा दुष्प्रचार के हथियार से कुचलना चाहती है। ऐसी स्थिति मे आज देश मे लोकतंत्र को बचाए रखना एक चुनौती है, इंटरनेट मीडिया मे भाजपा के दुष्प्रचार से कैसे लड़ा जाए इसके टिप्स दिए। त्रिवेदी ने भी अपनी बात विस्तार से रखा, और इस तरह का आयोजन निरन्तर करने की जरूरत पर बल दिया। इसके लिए बेमेतरा के विधायक आशीष छाबड़ा की सराहना की और धन्यवाद दिया ।

छाबड़ा ने बताई आइटी सेल की उपयोगिता

तीन दिवसीय आइटी कार्यशाला का आयोजन स्थानीय टाउन हाल में बेमेतरा के विधायक आशीष छाबड़ा के मार्गदर्शन मे प्रारंभ हुआ था। इसका गुरुवार को अंतिम दिन था। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विधायक आशीष छाबड़ा ने आइटी सेल की उपयोगिता और जरूरत पर प्रकाश डाला। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कैसे अपनी बात जनता तक पंहुचाई जाए, विपक्ष के दुष्प्रचार से बचा जाए और कैसे सार्थक जवाब दिया जाए, इस पर आइटी सेल युवाओं को इसके गुर बताए ।

ये रहे शामिल

कार्यशाला में जिला कांग्रेस अध्यक्ष बंशी पटेल, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती शशिप्रभा गायकवाड़, जनपद अध्यक्ष बेरला श्रीमती हीरादेवी वर्मा, बेमेतरा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती शकुंतला साहू, अवनीश राघव, ललित विश्वकर्मा, अविनाश तिवारी, मिथिलेश वर्मा, सिद्दीक रवान, अजय राज सेन , सुमन गोस्वामी, सनतधर दिवान, अर्पित परगनिहा, मनीष सिन्हा, राजा साहू, यशपाल साहू, यशवंत साहू, खिलेंद्र साहू, फत्ते पटेल, राजकुमार सेन, गुड्डू सेन, उमाशंकर साहू, सहित बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस सदस्यगण के आइटी सेल साथी गण उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local