दंतेवाड़ा (नईदुनिया)। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अज्ञात लोगों ने कोटवार को मौत के घाट उतार दिया। जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण ब्लाक के गुडसे ग्राम पंचायत के कलार पारा में अज्ञात हमलावरों ने ग्राम कोटवार की कुल्हाड़ी और चाकू मार कर हत्या कर दी। घटना रविवार देर रात की बताई जा रही है। मृतक के स्वजनों के मुताबिक चार हमलावर मुह बांध कर कोटवार के घर पर पहुंचे थे, जिस वक्त हत्या करने पहुंचे थे, चार लोग उस वक्त कोटवार लखमा मरकाम अपने घर पर सो हुए थे।

कोटवार को नींद से जगा कर घर से बाहर निकाल कर हत्या कर चारों हमलावर भाग गए। वहीं हमलावरों ने पत्नी भीमे को बांध दिया था। हत्या की घटना को अंजाम देने आए आरोपितों ने कोटवार की पत्‍नी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था, ताकि वह किसी को मदद के लिए आवाज न दे सके।

घटना के बाद गांव की सरपंच लता सहित अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीण पुलिस थाना पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस को दी। गुडसे नक्सल प्रभवित क्षेत्र है, इससे पहले कई बार इस क्षेत्र में पुलिस टीम और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुका है। हालांकि कोटवार की हत्या के बाद मौके पर कोई नक्सली पर्चा या अन्य कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

दंतेवाड़ा में फिर से बढ़ी नक्सली वारदातें

बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले हाल ही में निलावाया में एक विकलांग ग्रामीण को नक्सलियों ने मौत के घाट उतार दिया था, उस पर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाया गया था। निलावाया में नक्सलियों ने गोली मार कर ग्रामीण की हत्या कर दी थी। हिरोली सरपंच की भी नक्सली पिछले महीने हत्या कर चुके हैं। लगातार हो रही वारदातों से एक बार फिर दहशत का माहौल बन रहा है। गुडसे में कोटवार की हत्या के मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुट गई है।

Posted By: Kadir Khan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close