दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बीते महीने भर से अधिक समय से पशुधन विभाग के उप संचालक की कुर्सी को लेकर बवाल मचा हुआ है। यहां कर्मचारी शासन के आदेश को भी नहीं मान रहे हैं। दरअसल, दंतेवाड़ा में पशुधन विभाग में पदस्थ उप संचालक अजमेर सिंग कुशवाहा का ट्रांसफर कर दिया गया था। अजमेर सिंग कुशवाहा की जगह एस जहरुदीन को उप संचालक का प्रभार सौंपा गया है। विरोध का मामला उस वक्‍त सामने आया जब एस जहरुदीन पद संभालने कार्यालय पहुंचे तो वहां अजमेर कुशवाहा व पशुधन विभाग के कर्मचारी ने अब कार्यालय में ताला लगा दिया।

पशुधन विभाग के कर्मचारी बीपी सोरी ने बताया जहरुदीन विवादित अधिकारी हैं। पूर्व में भी दंतेवाड़ा में रह चुके हैं। ऐसे विवादित अफसर को हम कार्यालय में बैठने नहीं देंगे इसलिए विभाग के कर्मचारियों ने ताला लगा दिया है। गुरुवार को उप संचालक जहरुदीन जब कार्यालय पहुंचे तब वहां ताला लगा हुआ था, जिसके बाद उनके द्वारा इसकी शिकायत अतरिक्त कलेक्टर संजय कनौजे से की गई।

कुर्शी के बवाल के बीच आम लोग परेशान

पशुधन विभाग कार्यालय में ताला लगे होने से यहां शासकीय कार्य बाधित हो रहा है। महीने भर से अधिक समय से इस कार्यालय में हितग्राहियों का कोई काम नहीं हो रहा है। गुरुवार को भी कई हितग्राही कार्यालय पहुंचे थे, पर आफिस बंद होने के कारण वापस लौट गए। हितग्राहियों ने बताया महीनों से यही स्थिति बनी हुई है। विभाग में कोई काम नहीं हो रहा है।

ताला खुलवाने पहुंचे दो अपर कलेक्टर

पशुधन विभाग के उप संचालक के चेंबर का ताला खुलवाने दो अधिकारी पहुंचे थे, पर दोपहर तक ये अधिकारी भी डीडी एस जहरुदीन को उनकी कुर्सी पर नहीं बैठा पाए।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close