दंतेवाड़ा। सैकड़ों ग्रामीणों ने छह माह पहले कैंप लगाकर पोटाली मुख्य सड़क से नहाड़ी जाने वाली सड़क को कई जगह काट दिया था, उसी गांव के सैकड़ों ग्रामीण एक बार फिर से नहाड़ी में आर्म्स फोर्स कैंप खुलने की सुगबुगाहट से फिर यहां कैंप का विरोध शुरू कर रहे हैं। ग्रामीणों की मांग है कि स्कूल, अस्पताल, गांव की गली के साथ मुख्य सड़क चाहिए, लेकिन हमें गांव के अंदर कैंप नहीं खुलना चाहिए।

बता दें कि एसपी दंतेवाड़ा अभिषेक पल्लव ने बीते दिन जिले में छतीसगढ़ आर्म्स फोर्स के पांच नए कैंप खोलने की बात कही थी। कैंप में नहाड़ी का नाम भी था, जिसकों लेकर नहाड़ी में विरोध शुरू हो गया है। इससे पहले भी नक्सल प्रभावित पोटाली में कैंप का विरोध हुआ था। हालांकि कैंप खुलने के बाद इसका लाभ गांव के लोगों को मिलने लगा, गांव में राशन कार्ड बनाया गया और सालों से बंद सड़क को खोला गया था, यहां पर पहले विरोध हुआ था, लेकिन सड़क बनने के बाद यहां कैंप को लेकर विरोध थम गया।

नहाड़ी से मुलेर सड़क भी बनाई जानी है जिसको लेकर भी पुलिस यहां कैंप खोलने की तैयारी में है, सड़क सर्वे करने गए इंजीनियर को भी इसी नहाड़ी में नक्सलियों ने पिछले वर्ष अगवा कर लिया था। नहाड़ी नक्सलियों की शरणस्थली है। यहां पर पुलिस और नक्सली मुठभेड़ भी अनेक बार हो चुकें है। यह सीमा सुकमा जिले से लगा हुआ है। नहाड़ी में जहां अब कैंप खुलने की चर्चा मात्र से विरोध शुरू हो गया है। यहां पर एसपी दंतेवाडा अभिषेक पल्लव ग्रामीण कैंप बनवाना चाहते हैं, लेकिन ग्रामीण इसका विरोध कर रहे है।

सही समय पर कैंप लगाएंगे

ग्रामीणों के साथ सामंजस बनाकर सरकारी भूमि पर कैंप लगेगा, नहाड़ी के लिए फोर्स आ चुकी है, उचित समय देखकर कैंप लगाया जाएगा। नहाड़ी में नक्सलियों ने सड़क के साथ ही आश्रम को भी खोद दिया है इसलिए यहां कैंप की जरूरत है। जहां भी विकास के लिए सुरक्षा की जरूरत होगी, उपलब्ध कराया जाएगा। नक्सली धमकी की वजह से ग्रामीण विरोध कर रहें है।

अभिषेक पल्लव, एसपी ग्रामीण दंतेवाड़ा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags