धमतरी। महिला की आधार कार्ड बनवाने पहुंचे एक व्यक्ति ने जिला डाकघर में अधिकारी-कर्मचारियों के साथ जमकर गाली-गलौज किया।

घटना से आक्रोशित अधिकारी-कर्मचारी सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर डीएसपी को लिखित शिकायत कर गाली-गलौज करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जिला डाकघर धमतरी के पोस्टमास्टर विजयपुरी गोस्वामी, मोहन शर्मा, श्रवण पैकरा, वीरेन्द्र सिन्हा, भास्कर दुबे, श्री गोस्वामी, डाकिया पेमन धु्‌रव, गैंदलाल साहू, यादवराम साहू, स्वप्निल सारसर आदि छह अगस्त की दोपहर सिटी कोतवाली थाना पहुंचे।

यहां डीएसपी सारिका वैद्य से मुलाकात कर लिखित शिकायत करते हुए अधिकारी-कर्मचारियों ने बताया कि पांच अगस्त को शाम साढ़े चार बजे जिला डाकघर धमतरी में एक व्यक्ति महिला की आधार कार्ड बनवाने महिला के साथ आया।

कर्मचारी को आधार कार्ड बनाने कहा तो उन्होंने दूसरे दिन आने की बात कहीं, क्योंकि उस समय कार्यालय बंद करने का समय हो गया था। कर्मचारी दफ्तर के अन्य कार्य में लगे हुए थे। ऐसे में वह व्यक्ति तैश में आकर गाली-गलौज करने लगा। कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी देकर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाया। उस व्यक्ति के हरकत से सभी कर्मचारी दहशत में है, ऐसे में उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।

कर्मचारियों ने व्यक्ति द्वारा किए गए गाली-गलौज का बकायदा वीडियो फूटेज भी साथ लेकर आया था। डीएसपी सारिका वैद्य ने डाकघर के अधिकारी-कर्मचारियों को इस मामले की जांच कर रिपोर्ट दर्ज करने और कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

---

ट्रेचिंग ग्राउंड का ठेकेदार ब्लैक लिस्टेड घोषित

धमतरी। नगर निगम आयुक्त विनय कुमार पोयाम ने चार अगस्त को जारी आदेश में रिसाली भिलाई के एक ठेकेदार से कहा था कि 22 मार्च 2021 को कचरे के निष्पादन के लिए कार्य आदेश जारी किया गया था।

कार्यानुबंध अनुसार एनजीटी के दिशा निर्देशों के अनुरूप चार माह में कार्य पूरा करने के लिए समय सीमा निर्धारित किया गया था, लेकिन अब तक वेस्ट निष्पादन का कार्य पूरा नहीं हुआ है।

अनुबंध व कार्यादेश् के अनुसार अब समयावधि समाप्त हो गई है। कई बार नोटिस भी जारी किया गया है, इसके बावजूद अपेक्षित प्रगति नहीं लाई गई। इसे लेकर जमानत राशि को राजसात करने व ठेकेदार को ब्लेक लिस्टेड घोषित कर दिया गया है।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close