धमतरी। पड़ोसी के सूने मकान से इलेक्ट्रिक सामान व नगदी की चोरी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित के पास से सामग्री व नगदी को जब्त कर आरोपित के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर लिया है।

नगरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 19 मई को प्रार्थी कृष्ण कुमार उईके निवासी चुरियाराडीही पारा नगरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 11 अप्रैल से सात मई के बीच उनके बंद मकान से इलेक्ट्रिक सामान एवं नगदी 35000 रुपये को अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित चोर को ढूंढने जुट गई। पुलिस को प्रार्थी के पड़ोसी ताम्रध्वज ध्रुव उर्फ बिट्टू पर शंका हुई, जो चोरी के दिन से फरार था। पुलिस को उसके नगरी आने की सूचना मिलने पर हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की, तो आरोपित ने चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपित ने बताया कि वह प्रार्थी के घर से इलेक्ट्रिक सामान एक नग बैटरी, एक नग कार का सेल्फ, दो बडल बिजली वायर, एक साउड सिस्टम, एक स्टैंड पंखा, एक सिलिंग पंखा, एक एक्जास्ट पंखा, एक नग पुराना समर्सिबल पंप, एक नग कार का स्टेपनी और नगदी रकम 35000 रुपये की चोरी की है। चोरी के सामान एवं चोरी की गई रकम में से 3000 रुपये अपने घर में छुपाकर रखना बताया।

पुलिस ने आरोपित के पास से सामान बरामद कर लिया है। वहीं आरोपित ताम्रध्वज ध्रुव 22 वर्ष को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। आरोपित को पकड़ने में

थाना प्रभारी सउनि एनआर साहू, प्रधान आरक्षक रामकृष्ण साहू, आरक्षक योगेश ध्रुव, रूपेंद्र साहू का विशेष योगदान रहा।

---

जंगली सूअरों से ग्रामीणों में दहशत, खेतों की ओर देने लगा दिखाई

डाही। खरीफ खेती-किसानी की तैयारी में किसान व मजदूर जुट गए हैं। खेतों की साफ-सफाई कर रहे हैं, इस दौरान खेतों की ओर जंगली सूअर नजर आ रहे हैं, इससे किसान व मजदूरों में दहशत बना हुआ है।

ग्राम पंचायत डाही, अंगारा, सेमरा, छाती, बगौद, चोरभट्ठी समेत अन्य गांवों के किसान रबी सीजन में अपने खेतों पर धान फसल ली है, जो खेतों में पककर तैयार है। फसल की कटाई-मिंजाई होने और खरीफ फसल के लिए खेतों की सफाई होने से अब जंगली सूअर खेतों की ओर नजर आ रहे हैं।

जंगली सुअर दिखने से अब किसान व ग्रामीणों में दहशत बना हुआ है। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के ग्रामीणों को कई बार जंगली सुअर हमला कर घायल कर चुके हैं। ऐसे में किसान अकेले खेतों की ओर नहीं जा रहे हैं।

---

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close