धमतरी। कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य के मार्गदर्शन में धमतरी जिले में कोरोना के प्रति लोगों को सजग, सचेत और जागरूक करने का सतत प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में राजस्व, पुलिस और नगरपालिक निगम धमतरी की संयुक्त टीम द्वारा लगातार लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की समझाइश दी जा रही है।

साथ ही कोविड नियमों का पालन नहीं करने पर सोमवार को इस दल द्वारा कुल 20 हजार 500 रुपये का जुर्माना वसूला गया।

एसडीएम धमतरी चंद्रकांत कौशिक ने बताया कि इसमें 25 व्यावसायिक संस्थान और 16 लोग पर आज चालानी कार्रवाई की गई। साथ ही एक बस पर भी चालानी कार्रवाई कर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया, क्योंकि मास्क के नियमों का उल्लघंन किया जा रहा था।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि बेवजह सड़कों में ना घूमें और जब भी आवश्यक काम से घर से बाहर निकलें तो मास्क जरूर लगाएं, सामाजिक दूरी का पालन करें और हाथों की नियमित सफाई करते रहें। उन्होंने यह भी गुजारिश की है कि 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोग कोरोना का टीका भी जरूर लगवाएं।

कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन जरूरी

देश सहित पूरे प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना ने अपना आतंक मचाया हुआ है। सरकार के साथ-साथ हर वर्ग इसके दिनों-दिन बढ़ते दहशत के कारण हलाकान है। छत्तीसगढ़ के विभिन्ना जिलों में कोरोना ने पांव पसारकर आमजनों का जीना मुश्किल कर दिया है।

भले ही आज वैक्सीन पूरे देश भर में अलग-अलग रूप में लगाए जा रहे हैं, पर इस बीमारी ने विकराल रूप धारण कर सबको सकते में डाल रखा है। इसलिए इससके बचाव के लिए शासन द्वारा तय किए गए नियमों का पालन आवश्यक है। मास्क लगाएं, हाथों को सैनिटाइज करते रहें। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करें।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags