धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

आमदी-रावां रोड सालों से खराब है, लेकिन मरम्मत नहीं हो रही है। इससे ग्रामीणों को आने-जाने में भारी परेशानी हो रही है। जगह-जगह भारी गड्ढा होने से सफर करने में अधिक समय लग रहा है। रात में सड़क दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

नगर पंचायत आमदी से ग्राम रावां जाने के लिए निर्मित सड़क सालों से जर्जर है। लोग भखारा, रावां, सेमरा व अन्य गांव जाने के लिए इस मार्ग का उपयोग करते हैं। यह रोड पूरी तरह से उखड़ गया है। डामर गायब है। जगह-जगह भारी गड्ढे हैं, ऐसे में चलना मुश्किल हो गया है। 15 से 20 मिनट के इस रास्ते को सफर करने में बाइक व वाहन चालकों को खराब सड़क होने की वजह से करीब एक घंटा का समय लग जाता है। रात्रि में चलना तो जान को जोखिम में डालने के समान है। आए दिन खराब सड़क के चलते बाइक चालकर सड़क दुर्घटना का शिकार होते है, लेकिन अब तक मरम्मत नहीं की गई है। सड़क मरम्मत के लिए क्षेत्र के ग्रामीण आंदोलन भी कर चुके हैं, लेकिन शासन प्रशासन सड़क निर्माण को लेकर गंभीर नहीं है। सड़क किनारे ग्रामीणों के खेत है, जिससे किसान व मजदूर को इस सड़क का उपयोग हर रोज करना पड़ता है। खराब सड़क के चलते क्षेत्र के किसानों को भारी दिक्कत होती है। किसानों व ग्रामीणों की मांग है कि शासन इस जर्जर सड़क का शीघ्र निर्माण किया जाए।

सर्वे से आगे नहीं बढ़ी बात

जनपद सदस्य राजू चंद्राकर का कहना है कि आमदी से रावां मार्ग का निर्माण होने से क्षेत्र का संपर्क बढ़ जाएगा। लोगों को आने- जाने में सुविधा होगी।प्रतिदिन सैकड़ों लोग इस मार्ग से आना-जाना करते हैं। शासन- प्रशासन को इस मार्ग का विस्तार करने के लिए पहल करनी चाहिए। ग्राम रावां के अधिवक्ता दानीराम साहू का कहना है कि ग्राम रांवा से आमदी मार्ग का निर्माण समय और क्षेत्र की मांग है। सड़क की स्थिति दयनीय हो गई है। क्षेत्र के ग्रामीण गोपालन पटेल, जागृत साहू बताया कि इस मार्ग को बायपास रोड बनाया जाएगा। इसके लिए सर्वे हो चुका है। कई किसानों के खेत भी आ रहे हैं। कुछ माह पहले सर्वे हुआ है, लेकिन निर्माण शुरू नहीं हुआ है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने शासन से मांग की है कि सर्वे के बाद जल्द ही सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया जाए, ताकि ग्रामीणों को जर्जर सड़क से राहत मिल सके। ग्राम भानपुरी के फनेंद्र साहू का कहना है कि हमारे क्षेत्र के लोग इस मार्ग से आमदी और बालोद जिला के अन्य गांवों में आना-जाना करते हैं। इस मार्ग का निर्माण होना जरूरी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस