धमतरी। बीसीएस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, धमतरी में सिहावा विधायक एवं महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की अध्यक्ष डा. लक्ष्मी ध्रुव की अध्यक्षता में एवं प्राचार्य डा श्रीदेवी चौबे उपस्थिति में बैठक हुई।

बैठक में सदस्य शरद लोहाना, डा. चंद्रशेखर चौबे, मदनमोहन खंडेलवाल, विजय साहू, कविता बाबर, पीबी पराडकर, लक्की जैन, डा हेमवती ठाकुर एवं पूनम पांडेय भी उपस्थिति थीं। 30 नवंबर 2021 को स्मार्ट क्लास रूम में जनभागीदारी समिति की महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में पूर्व प्राचार्य डा. चंद्रशेखर चौबे द्वारा समिति के अनुमोदन के पश्चात जनभागीदारी समिति की पूर्व की 16 अगस्त 2021 की बैठक के एजेंडे को पढ़ा गया। तत्पश्चात वर्तमान बैठक के प्रत्येक बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। वर्तमान बैठक के एजेंडों के तहत प्राचार्य डा. श्रीदेवी चौबे के द्वारा आइआइक्यूए स्वीकृत होने एसएसआर संबंधी जानकारी अध्यक्ष एवं सदस्यों को दी गई।

बैठक में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिए शौचालय निर्माण, पकड़ करके चलने के लिए रेलिंग पृथक से टैंक, कनेक्टीविटी की स्वीकृति दी गई। साथ ही कन्या छात्रावास के लिए एक बोर खनन करने, परिसर में निगम के सहयोग से टैंक निर्माण, नवनिर्मित गार्डन में निगम के सहयोग से गार्डन चेयर की व्यवस्था करने, कन्या छात्रावास में टीवी एवं सीसीटीवी कैमरा लगाने, छात्र-छात्राओं के लिए फोटोकापी मशीन खरीदने, कालेज पहुंच मार्ग की मरम्मत कराए जाने की भी स्वीकृति अध्यक्ष डा. लक्ष्मी ध्रुव व सदस्यों द्वारा दी गई।

बैठक में महाविद्यालय के नैक तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा की गई एवं महाविद्यालय के प्रत्येक विभागों को व्यवस्थित रखने, परिसर की साफ-सफाई अंशकालीन कर्मचारियों के पारिश्रमिक पर भी चर्चा की गई। उक्त अवसर पर प्राचार्य डा. श्रीदेवी चौबे ने बताया कि महाविद्यालय में रूसा मद से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। नैक की पूरी गंभीरता से तैयारी की जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local