धमतरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

प्रयास आवासीय विद्यालय में चयन के लिए रविवार 10 फरवरी को शहर के पांच परीक्षा केंद्रों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। इस परीक्षा में 2073 स्कूली छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

प्रयास आवासीय विद्यालय चयन परीक्षा कक्षा 9 वी में प्रवेश के लिए आयोजित की गई। इसके लिए शहर के शिव सिंह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, डॉ. शोभाराम देवांगन शासकीय उमावि, शासकीय उमावि गोकुलपुर, उमावि सर्वोदय, नूतन उमावि को केंद्र बनाया गया। इस परीक्षा में शहर के अलावा आसपास के गांव से काफी संख्या में छात्र-छात्राएं शामिल हुए। परीक्षा के नोडल अधिकारी लक्ष्मण यादव ने बताया कि परीक्षा में धमतरी, नगरी, कुरूद और मगरलोड ब्लॉक से 2135 छात्र-छात्राओं का पंजीयन हुआ, जिसमें से 2073 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए। 62 अनुपस्थित रहे। यह परीक्षा पूरे राज्य में आयोजित की गई है। मेरिट के अंक के आधार पर छात्र-छात्राओं का चयन होगा। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रयास आवासीय विद्यालय संचालित है।

सरल आया प्रश्नपत्र

सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक आयोजित इस परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्रश्न पत्र सरल आया था। 100 अंक के प्रश्न पत्र में गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान सहित अन्य विषयों के प्रश्न पत्र शामिल थे। सरल प्रश्न पत्र आने से परीक्षा दिलाकर निकलने वाले विद्यार्थियों के चेहरे खिले नजर आये।