धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

कोरोना संकट काल के बीच असाइनमेंट जमा करने लंबे समय बाद स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों के चेहरे खिल आए। दोस्तों से मिलकर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं।

हाई व हायर सेकेंडरी स्कूल के बाद अब प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के बच्चे भी असाइनमेंट जमा कर रहे हैं। जिसके आधार पर उनका रिजल्ट तय होगा। 28 अक्टूबर को शहर के प्राथमिक व माध्यमिक शाला गोकुलपुर में कोरोना काल के बीच बच्चे आफ लाइन असाइनमेंट जमा करने पहुंचे। क्योंकि इन बच्चों के पालकों के पास एंड्राइड मोबाइल की सुविधा नहीं है। स्कूल पहुंचने के बाद शिक्षकों द्वारा दिए सभी विषयों के पांच-पांच प्रश्नों को कापी में हल कर अपने घरों या फिर स्कूल परिसर के पास ही उत्तर तैयार कर शिक्षकों के पास जमा किए। कई विद्यार्थियों ने घर में असाइंमेंट बनाने घर ले गए। वहीं कुछ विद्यार्थी स्कूल परिसर में ही बैठकर असाइनमेंट बना रहे थे। आनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों ने घर से ही असाइनमेंट तैयार कर ले आए थे। जिसे शिक्षकों के पास स्कूल में जमा किए। शिक्षकों ने बताया कि आनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों ने तो आनलाइन के माध्यम से असाइनमेंट जमा कर दिया है। इन दिनों स्कूल में कुछ विद्यार्थी मध्यान्ह भोजन योजना के सूखा राशन लेने स्कूल पहुंच रहे हैं। शिक्षकों ने बताया कि प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल के बच्चे भी हर माह असाइनमेंट जमा करेंगे। ताकि उन्हें लगे कि वह पढ़ाई कर रहे हैं और इस कार्य में व्यस्त रहे। ताकि पढ़ाई की निरंतरता घरों में भी रहकर बना रहे।

दोस्तों के साथ बिताए पल

असाइनमेंट जमा करने व सूखा राशन लेने लंबे समय बाद जब विद्यार्थी एक दूसरे से स्कूल परिसर में मिले तो कुछ अलग ही महसूस कर रहे थे। अपने दोस्तों से अलग नहीं हो रहे थे। स्कूल परिसर में बैठकर हंसते हुए कई बिंदुओं पर चर्चा कर रहे थे। साथ ही लाकडाउन के बीते पलों को एक दूसरे के साथ साझा कर रहे थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस