धमतरी। इनकम टैक्स अधिकारी बनकर अज्ञात व्यक्ति ज्वेलर्स के पास पहुंचा और अधिकारी का ठसन व रूतबा दिखाकर पहले दस्तावेज दिखाने ज्वेर्ल्स को उलझाया और उसी के सामने एक सोने का चैन खरीदकर आनलाइन भुगतान का झांसा देकर उनसे दो लाख रुपये की ठगी कर फरार हो गया। खाते में रुपये नहीं आने पर संचालक ठगी महसूस कर थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ जुर्म दर्ज कर पतासाजी में जुट गई है।

सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के बालक चौक स्थित पूनम ज्वेलर्स में 22 सितंबर की रात एक अज्ञात व्यक्ति पहुंचा। स्वयं को इनकम टैक्स का अधिकारी बताकर ज्वेलर्स के सामने अपना रौब दिखाया। संचालक से जीएसटी व इनकम टैक्स के संबंध में पूछताछ की। कई तरह की जानकारी मांगी, तो संचालक उलझ गए। तब अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें सोने की चैन खरीदने की बात कहकर चैन दिखाने कहा, तो संचालक ने चैन दिखाया। करीब एक लाख 98 हजार रुपये का चैन उसने पसंद किया और ज्वेलर्स को आनलाइन पेमेंट कर देने की बात कहते हुए वहां से निकल गए। संचालक जब अपना खाता खंगाला, तो उसमें रुपये नहीं आया था, ऐसे में वह स्वयं को ठगा महसूस करने लगा।

ज्वेलर्स ने घटना की जानकारी सिटी कोतवाली में दी है, जिसमें पुलिस अधिकारियों को ठगी होने लिखित शिकायत की। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ ठगी का जुर्म दर्ज कर पतासाजी में जुट गई है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने के बाद घटना स्थल पहुंची और यहां आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा खंगाले। फिलहाल पुलिस को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कोई मजबूत सुराग हाथ नहीं लग पाई है। थाना प्रभारी भुनेश्वर नाग ने कहा कि पूनम ज्वेलर्स में अज्ञात व्यक्ति इनकम टैक्स अधिकारी बताकर करीब दो लाख रुपये की ठगी की है। फिलहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित की पतासाजी में जुट गई है। जल्द ही आरोपित पकड़ा जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local