धमतरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

नगर निगम धमतरी के सभी 40 वार्डों में पार्षद चुनाव का माहौल बन गया है। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी पूरे दमखम से चुनाव लड़ रहे हैं। वार्डों में इन दिनों पोस्टर वार छिड़ा हुआ है। खुद को दमदार दिखाने उम्मीदवार के बीच अधिक से अधिक बैनर-पोस्टर लगाने की होड़ मची हुई है। इस वजह से वार्डों में बैनर-पोस्टर और फ्लैक्स की बाढ़ आ गई है। निर्दलीय उम्मीदवार भी पोस्टर और फ्लैक्स लगाने के मामले में पीछे नहीं है।

इस बार नगर निगम धमतरी के वार्डों में पार्षद पद का कांग्रेस, भाजपा, बसपा, राकांपा, सपा, सीपीआइ, आप और जकांछ के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। 11 वार्डों में कांग्रेस-भाजपा के बीच सीधी टक्कर है। 29 वार्डों में कांग्रेस-भाजपा के अलावा निर्दलीय अथवा अन्य दलों के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। सभी वार्डों में जगह-जगह बैनर, पोस्टर और झंडे नजर आ रहे हैं। राजनीतिक दलों के झंडों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपने चुनाव चिन्ह के साथ जगह-जगह झंडे लगा रखे हैं। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों ने वार्डों में चुनाव कार्यालय खोला है। उनकी तर्ज पर निर्दलीय उम्मीदवार भी बाकायदा कार्यालय खोलकर चुनाव प्रक्रिया संचालित कर रहे हैं। अभी रैलियों और भीड़ के साथ प्रचार का दौर शुरू नहीं हुआ हैं। राजनीतिक दलों के उम्मीदवार भी कुछ समर्थकों को लेकर डोर टू डोर संपर्क कर रहे हैं। निर्दलीय उम्मीदवार घर-घर दस्तक देकर वोट मांग रहे हैं।

अपना-अपना घोषणा पत्र

घोषणा पत्र जारी करने के मामले में निर्दलीय उम्मीदवार कांग्रेस-भाजपा व अन्य राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों से दो कदम आगे चल रहे हैं। निर्दलीय प्रत्याशियों ने वार्ड की समस्याओं और मांगों को लेकर घोषणा पत्र तैयार किया है। उनके घोषणा पत्र के मुद्दे पांपलेट और फ्लेक्स में नजर आ रहे हैं।

चुनाव प्रचार में मिलने लगा रोजगार

चुनाव प्रचार का दौर शुरू होने से बेरोजगारों को रोजगार मिलने लगा है। उम्मीदवारों के साथ घूमकर प्रचार करने के एवज में प्रति व्यक्ति 200 से 400 रुपये का पारिश्रमिक मिल रहा है। झंडा, बैनर, पोस्टर और फ्लैक्स टांगने वाले लोगों को भी इस काम के एवज में मेहनताना दिया जा रहा है। चुनाव कार्यालय में बैठने वाले लोगों को चाय और नाश्ता कराया जा रहा है।

-----

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket