धमतरी। कलेक्टर पीएस एल्मा ने 21 जुलाई को ग्राम गुजरा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पीडीएस सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्ना वार्डों की दीवारों में सीपेज को देखकर नाराजगी व्यक्त करते हुए अगले दौरे के पूर्व मरम्मत संबंधी कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश बीएमओ को दिए। साथ ही एडीबी के तहत निर्माणाधीन धमतरी-भखारा-रायपुर मुख्य मार्ग का निरीक्षण कर सड़कों के किनारे बेतरतीब ढंग से रखे हुए लकड़ी के ढेर को तत्काल हटवाने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया तथा उक्त बाइपास सड़क का निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता पूर्ण निर्माण करने के सख्त निर्देश दिए।

धमतरी कलेक्टर पीएस एल्मा ने धमतरी विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गुजरा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी वार्डों में जाकर बारीकी से मुआयना किया तथा अनुपयोगी उपकरणों का अपलेखन करने व मेडिकल वेस्ट मटेरियल का समुचित ढंग से निष्पादन करने के निर्देश बीएमओ को दिए। प्रसूति वार्ड और पुरुष वार्ड में कमरे की दीवारों पर सीपेज देखकर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए उसकी तत्काल मरम्मत कराने के लिए बीएमओ को निर्देशित किया। परिसर में उग आई झाड़ियों को कटवाकर तत्काल सफाई कराने के लिए भी निर्देश उन्होंने दिए, साथ ही हर हाल में स्वच्छता बरतने की सख्त हिदायत देते हुए कहा कि आमजनता की प्राथमिक आवश्यकताओं से जुड़ी स्वास्थ्य सेवाओं में किसी भी प्रकार की कोताही या ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

निरीक्षण के उपरांत उन्होंने ग्राम गुजरा में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस सेंटर) का औचक निरीक्षण कर विभिन्ना पंजियों का मुआयना किया तथा व्यवस्था सुधारने के आवश्यक निर्देश सेंटर के प्रबंधक को दिए। इसके बाद उन्होंने एडीबी के तहत निर्माणाधीन धमतरी-भखारा-रायपुर मुख्यमार्ग पर सड़क निर्माण का निरीक्षण किया। इस दौरान सड़कों के किनारे काटकर बेतरतीब ढंग से रखे गए लकड़ियों के ढेर को देखकर नारागी प्रकट करते हुए उन्हें तत्काल हटाकर अन्यत्र भेजने कहा ताकि किसी प्रकार की सड़क दुर्घटना घटित ना होने पाए।

ज्ञात हो कि धमतरी से भखारा होते हुए टिकरापारा रायपुर तक एडीबी के तहत 54.68 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसके तहत जिले में 30.2 किलोमीटर की फोरलेन एवं टू लेन सड़क का निर्माण 116.45 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है। इसमें क्रमशः 5.68 किलोमीटर की फोरलेन सड़क तथा 24.51 किलोमीटर लंबी 10 मीटर चौड़ी टू लेन सड़क (03 मध्यम पुल सहित) सड़क का निर्माण जून 2022 तक किया जाना प्रस्तावित है। कलेक्टर ने किसी भी सूरत में सड़क की गुणवत्ता से समझौता नहीं करने की सख्त हिदायत अधिकारियों को दी। साथ ही लिा प्रशासन द्वारा आवश्यक सहयोग किए जाने का भी आश्वासन उन्होंने दिया। इसके पहले, कलेक्टर ने तहसील कार्यालय में पौधारोपण करके पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags