धमतरी (वि)। कलेक्टर पीएस एल्मा ने आज दोपहर को शहरी क्षेत्र के विभिन्न निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान वे सिहावा चौक स्थित धनवंतरि भवन में शहरी सी मार्ट, बठेना के पास प्रस्तावित सड़क निर्माण, अधारी-नवागांव वार्ड में तैयार की जा रही पानी टंकी तथा ग्राम मुजगहन स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का मुआयना किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

ग्राम मुजगहन स्थित निर्माणाधीन सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करते हुए कलेक्टर ने शहर से आने वाले गंदे पानी को उपचारित करने के संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश नगरपालिक निगम के आयुक्त मनीष मिश्रा को दिए। साथ ही प्लांट प्रारंभ होने के उपरांत पानी की गुणवत्ता का सतत् परीक्षण करते हुए उसका डाटा तैयार के लिए कहा।

उल्लेखनीय है कि धमतरी शहर के मुजगहन-लोहरसी पुल के पास 30.31 करोड़ रुपये की लागत से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तैयार किया जा रहा है। इसके जरिए शहर के गंदे पानी को उपचारित कर सार्वजनिक निस्तार, निर्माण, सिंचाई इत्यादि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उक्त प्लांट का वर्चुअल भूमिपूजन जून माह में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया था, जिसकी क्षमता 19.60 एमएलडी है।

तदुपरांत कलेक्टर वन विभाग के धन्वंतरि भवन स्थित शहरी सी-मार्ट का मुआयना करते हुए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश नगरपालिक निगम धमतरी के आयुक्त मनीष मिश्रा को दिए। साथ ही अधिक से अधिक शहरवासियों का इसका लाभ मिल सके, इसके लिए कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए। इसके बाद कलेक्टर ने स्थानीय बठेना वार्ड के समीप प्रस्तावित हरफतराई एवं रत्नाबांधा के बीच प्रस्तावित सड़क निर्माण का मौका मुआयना किया।

निगम आयुक्त ने बताया कि इसके लिए एक करोड़ सात लाख की प्रशासकीय स्वीकृति मिल चुकी है। इसी दौरान कलेक्टर स्थानीय निर्माणाधीन पानी टंकी का भी निरीक्षण किया तथा उक्त सभी निर्माण कार्यों को निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करने के निर्देश दिए। शहर के गंदे पानी को उपचारित कर सार्वजनिक निस्तार, निर्माण, सिंचाई इत्यादि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local