धमतरी। नेशनल हेराल्ड केस को लेकर 13 जून को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पूछताछ के लिए ईडी के दिल्ली स्थित कार्यालय में बुलाया गया है। जिसके विरोध में धमतरी के कांग्रेसियों ने कचहरी चौक के पास गांधी प्रतिमा के सामने बैठकर मुंह में काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि केंद्र सरकार सेंट्रल एजेंसीज का दुरूपयोग कर रही है और विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है, लेकिन विपक्ष दबने वाला नहीं है। केंद्र सरकार जानबूझकर कांग्रेस को परेशान करने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रही है। इस दौरान प्रदर्शन में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित सिहावा विधायक डा लक्ष्मी ध्रुव, महापौर विजय देवांगन, दुग्ध महासंघ के अध्यक्ष विपिन साहू, पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहन लालवानी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपास्थित रहे।

संकल्प शिविर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा- अपनी ही सरकार में नहीं मिल रहा महत्व

धमतरी के राजीव भवन में 12 जून को कांग्रेस की जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर आयोजित हुआ। शिविर में आमंत्रित कांग्रेस के पदाधिकारी व सदस्यों को ही प्रवेश दिया गया, जबकि अन्य लोगों के प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंध था। यहां आमंत्रित पदाधिकारी व सदस्यों को जब बोलने का मौका दिया गया, तो अधिकांश ने मंच पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपने ही सरकार में तवज्जो नहीं मिल रही है।

जिला प्रशासन के अधिकारी उनकी बातें नहीं सुनते। दो-चार नेताओं के इशारे पर चल रहे हैं। शिविर में तीनों विधानसभा से पहुंचे कांग्रेसियों ने जमकर भड़ास निकालते हुए कहा कि 2023 में जिले के तीनों विधानसभा चुनाव जीतना कांग्रेसियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

जिला स्तरीय नव संकल्प शिविर राजीव भवन में जिला प्रभारी व महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, अभनपुर विधायक धनेन्द्र साहू व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व धमतरी जिला प्रभारी बिरेश ठाकुर की मौजूदगी में आयोजित हुआ। शिविर में आमंत्रित कांग्रेस पदाधिकारी व सदस्यों को शिविर के उद्देश्यों की जानकारी दी गई।

वहीं राजस्थान के उदयपुर में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय नव संकल्प शिविर में लिए गए महत्वपूर्ण संगठनात्मक निर्णय की जानकारी उपस्थित लोगों को दी गई। तत्पश्चात शिविर में मौजूद तीनों विधानसभा क्षेत्र से पहुंचे कांग्रेसियों को मंच पर बोलने का मौका दिया गया।

मंच पर नाराज कांग्रेसियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार में भाजपा पदाधिकारियों की पूछपरख है। कांग्रेस के सरपंच धारा 40 में हटाए जा रहे हैं, जबकि भाजपा के बने हुए है। शासन स्तर से कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं, इसके बाद भी जवाबदार कांग्रेसी नेता चुप्पी साधे हुए है। शिविर में धमतरी व कुरुद विधानसभा के चुनाव हारने के कारणों पर भी चर्चा हुई।

Posted By: Ashish Kumar Gupta

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close