धमतरी। बठेना वार्ड परिसर में इन दिनों अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर सुरक्षा की व्यवस्था नहीं की गई है। इसके चलते हर पर खतरा मंडराता रहता है।

बठेना वार्ड स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में सुविधाओं को विस्तार देने के लिए यहां पर अतिरिक्त कक्ष का निर्माण किया जा रहा है। कक्ष निर्माण के दौरान सुरक्षा के उपाय किए जाने चाहिए लेकिन उपाय यहां नदारद हैं। पालकों ने कहा कि सुरक्षा के उपाय किए जाने चाहिए।

यहां जेसीबी मशीन से खोदाई की जा रही है, लेकिन निर्माण स्थल के चारों और किसी तरह का सुरक्षा घेरा नहीं लगाया गया है। यहां एलकेजी से लेकर कक्षा 12 वीं तक के विद्यार्थी पढ़ाई के लिए पहुंचते हैं। कौतूहलवश बच्चे खोदाई को ही देखते रहते हैं। यहां बने हुए गड्ढे में गिरने का खतरा मंडराता रहता है।

निर्माण कार्य के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। इस तरह की लापरवाही को लेकर न तो शाला विकास समिति के सदस्यों में कोई गंभीरता है और न शाला प्रमुख इस ओर ध्यान दे रहे हैं। बच्चों के पालक गिरधर कुमार, जयंत, सुरेश कुमार, मुकेश साहू ने कहा कि यह निर्माण कार्य स्कूल खुलने के पूर्व कर लिया जाना चाहिए था या छुट्टी के दिनों में यह कार्य होना चाहिए।

कक्षाएं चलती रहती हैं इस दौरान जहां कार्य चलते रहता है। बच्चे छुट्टी और अन्य खाली पीरियड के समय यहां घूमते रहते हैं। मिट्टी गीली होने की वजह से यहां खतरे का अंदेशा बना रहता है। निर्माण कार्य के दौरान चारों ओर से घेरा किया जाना चाहिए, ताकि कोई यहां पर ना आ सके।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्कूल के द्वारा निर्माण कार्य स्कूल संचालित होने के दौरान होना ही नहीं चाहिए क्योंकि वाहनों की आवाज से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित होती है।

-निर्माण स्थल के चारों और किसी तरह का सुरक्षा घेरा नहीं लगाया

---

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close