धमतरी। नगर निगम धमतरी के 95 निर्माण कार्यों के लिए अधिकारियों द्वारा गुपचुप तरीके से निर्धारित समय के बाद रसीद काटने समेत सहायक अभियंता के भ्रष्टाचार रवैये से निजात दिलाने की मांग को लेकर ठेकेदार यूनियन हड़ताल पर हैं।

इस मुद्दे को लेकर ठेकेदारों ने 24 सितंबर को सभापति अनुराग मसीह से मुलाकात कर अपनी बात रखी।

नगर निगम में 95 निर्माण कार्यों के लिए दूसरी बार टेंडर जारी हुआ है। इस टेंडर को लेकर कुछ ठेकेदार यूनियन से अलग होकर निर्धारित समय के बाद कार्यालय में अधिकारी के पास रसीद कटवाने पहुंचे। जिसकी जानकारी मिलने पर ठेकेदार यूनियन ने विरोध किया।

इस मामले को लेकर ठेकेदार नगर निगम के सामने गुरुवार को टेंट लगाकर धरने पर बैठ गए। निगम अधिकारियों ने बिना किसी पूर्व सूचना के टेंट लगाने पर कार्यवाही की और टेंट हटवा दिया। इसके बाद निगम कार्यालय के सामने ठकेदार धरने पर बैठ गए।

ठेकेदार यूनियन के प्रमुख महिप अग्रवाल, भुनेश चक्रधारी, राजू कुरैशी, राजकुमार फूटान, डायमंड देवांगन, लोकेश पवार, मदन अग्रवाल, सन्नाी ठाकुर, मंशा राम ने कहा कि नगर निगम में कुछ अधिकारियों की मनमानी और चल रही है। दो दिनों पहले टेंडर की रसीद कटवाने के लिए कुछ चहेतों ठेकेदारों को साढ़े पांच बजे आफिस बुलवाया गया। कुछ चुनिंदा लोगों को ही काम दिया जा रहा है।

इसका समाधान दो दिनों के अंदर नहीं किया गया तो नगर निगम के साथ ही पीडब्बल्यूडी, आरईएस, पीएचई में भी ठेकेददार काम बंद करेंगे। ठेकेदारों की मांग का नेता प्रतिपक्ष नरेंद्र रोहरा, पार्षद राजेन्द्र शर्मा, विजय मोटवानी, धनीराम सोनकर, श्यामा साहू, नीलू डागा, प्राची सोनी, सरिता असाई ने समर्थन किया है।

इस मामले पर सभापति अनुराग मसीह ने तत्काल कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार को बुलाकर ठेकेदारों के समक्ष कहा कि इस समस्या को आपस में बैठकर तत्काल सुलझाएं। ताकि निर्माण कार्य आगे बढ़ सके। मालूम हो कि इसके पूर्व भी ठेकेदारों द्वारा लगातार कार्यों व भुगतान की मांग को लेकर अपनी बात रखी जा चुकी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local