धमतरी । भटगांव मोड़ से न्यायालय पहुंच मार्ग वर्षा होते ही दलदल में तब्दील हो गई है। बाइक, कार व पैदल चलना फिलहाल बंद है। मिट्टी व मुरूम सूखने के बाद ही आवाजाही शुरू होगी। जबकि इस मार्ग से सात शासकीय विभागों के अधिकारी-कर्मचारी समेत आम लोग आवाजाही करते हैं। महिला कर्मचारियों के लिए तो यह मार्ग खतरा से कम नहीं है। महिलाएं स्कूटी व अन्य वाहन से कई बार गिरकर घायल हो गए है, इसके बाद भी करीब एक किलोमीटर के सड़क को जिला प्रशासन बनाने तैयार नहीं है।

भटगांव मोड़ से न्यायालय पहुंच मार्ग में जिला एवं सत्र न्यायालय, बीईओ कार्यालय, रजिस्ट्री कार्यालय, कृषि विभाग, नापतौल विभाग, कृषि अभियांत्रिकीय, शासकीय श्रवण बाधित बालिका विद्यालय व छात्रावास संचालित है। इन विभागों के कर्मचारी व जरूरतमंद लोग इस दलदल मार्ग से आवाजाही करते हैं। वहीं इस मार्ग पर सैकड़ों किसानों के खेत है, जहां से किसान आवाजाही करते हैं। इस बीच सिर्फ एक किलोमीटर का सड़क है, जो वर्षा के चलते इन दिनों दलदल में तब्दील है। वर्षा होते ही इस मार्ग से आवाजाही पूरी तरह से बंद हो जाता है। बाइक व कार नहीं चल पाता। वहीं पैदल चलना भी मुश्किल रहता है। कुछ लोग जान जोखिम में डालकर बाइक चलाते हैं, जो गिरकर घायल होते हैं। इस मार्ग से होकर दिव्यांग स्कूल में ज्यादातर महिला कर्मचारी जाते हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा परेशानी बनी हुई है। इन विभागों के अधिकारी-कर्मचारी कई बार जिला प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से शिकायत कर सड़क निर्माण की मांग कर चुके हैं, लेकिन सालों बीतने के बाद भी सड़क बनाने कोई गंभीर नहीं है।

हर व्यक्ति इस दलदल सड़क से परेशान : जागरूक व्यक्ति भूपेन्द्र कुमार, सुनील साहू, तीजूराम साहू आदि का कहना है कि जिला प्रशासन शीघ्र ही इस मार्ग को पक्की बनाए, जो हर वर्ग के लिए काफी फायदेमंद होगा। मार्ग पक्की होने से बारिश के दिनों में भी लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होगी। किसानों को भी खाद ले जाने व आने-जाने में राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले आरईएस विभाग ने इस सड़क के निर्माण के लिए स्टीमेंट बनाकर भेजने की बात कहीं थी, लेकिन अब तक सड़क निर्माण को लेकर कोई जानकारी नहीं है। इस संबंध में कलेक्टर पीएस एल्मा ने कहा कि विभागों को सड़क निर्माण के लिए निर्देशित किया जाएगा, ताकि व्यवस्था दुरूस्त हो सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close