धमतरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 22 जून को जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के 16 जिलों में विभिन्न निर्माण कार्यों का वर्चुअल भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने धमतरी जिले को 8 करोड़ 76 लाख रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने जिले में कुल 31 योजनाओं में सोलर आधारित लघु नलजल योजना के विकास कार्यों का वर्चुअल भूमिपूजन एवं शिलान्यास प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों व स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया।

इस अवसर पर सिहावा विधायक डा. लक्ष्मी ध्रुव, धमतरी विधायक रंजना साहू, महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर सहित कलेक्टर पीएस एल्मा, एसपी बीपी राजभानू, जिला पंचायत सीईओ प्रियंका महोबिया के अलावा वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों से जुड़कर उक्त योजना के बारे में फीडबैक लिया, जिस पर उन्होंने बेहद जरूरी और पेयजल के दृष्टिकोण से अतिमहत्वपूर्ण बताया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वर्चुअल संबोधन में कहा कि जलजीवन मिशन से प्रदेश के 39 लाख से अधिक परिवारों को इसका लाभ मिलेगा, जिन तक शुद्ध एवं स्वच्छ पेयजल पहुंचाने का संकल्प छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया है। प्रदेश के 16 जिलों में 658 कार्यों का 22 जून को भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया गया।

इसके शुभारंभ के बाद महिलाओं को दूरदराज से पानी लाने, हैंडपंपों में अपनी बारी का इंतजार करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि उनके घर-आंगन तक इसकी पहुंच सुलभ होगी। उन्होंने आगे कहा कि अब प्रदेश की आमजनता अब शुद्ध पेयजल के अधिकार से वंचित नहीं रहेगी और अगले पांच सालों में इसका शत-प्रतिशत क्रियान्वयन किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने जलजीवन मिशन के उद्देश्य तथा विभाग की आगामी रणनीति पर प्रकाश डालते हुए संक्षिप्त में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे, प्रेमसाय सिंह, जयसिंह अग्रवाल, मोहम्मद अकबर, कवासी लखमा, जयसिंह अग्रवाल, उमेश पटेल, जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया, शिवकुमार डहरिया, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत सहित मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अतिरिक्त मुख्य सचिव सुब्रत साहू, मुख्य अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी कोसरिया आदि मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags