धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर निगम क्षेत्र के 40 वार्डों में कई विकास के कार्य हो रहे हैं। कई कार्यों की गति धीमी है, यही कारण है कि ये कार्य मानसून के पूर्व नहीं हो पाए। कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण कराने व कार्य में तेजी लाने के लिए निगम आयुक्त विनय कुमार प्रतिदिन निगम क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहे हैं। इसी क्रम में 23 जून की सुबह एकलव्य खेल परिसर में हो रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया।

यहां उन्होंने धीमी गति से चल रहे कार्यों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने कहा। तत्काल ठेकेदार को अंतिम नोटिस देते हुए 15 अगस्त के पूर्व कार्य पूर्ण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। नाली सफाई अभियान के तहत निगम आयुक्त लगातार सफाई व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। वर्षों पुरानी नालियों की सफाई कर बड़े नालों से जोड़ा जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को मठ मंदिर चौक के पास चल रहे नाली सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिया कि नालियों की अच्छे तरीके से सफाई हो जाए। उसका जुड़ाव बड़े नालों तक पहुंचे।

आयुक्त के निर्देश पर मानसून आने के पूर्व ही नालों की सफाई का कार्य प्रारंभ कर दिया गया था। जहां पर पानी निकालने का स्रोत नहीं है, वहां पर अस्थाई रूप से नालियों का निर्माण भी किया जा रहा है। पानी निकासी की व्यवस्था अभी से बनाई जा रही है। निचली बस्तियों पर खास ध्यान रखा जा रहा है। स्वच्छता के सभी संसाधन नालियों की सफाई के लिए लगा दी गई है ताकि बारिश के दिनों में जलभराव की स्थिति निर्मित ना हो। निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता एसआर सिन्हा, विजय मेहरा उपअभियंता कामता नागेंद्र, कमलेश ठाकुर, लोमस देवांगन उपस्थित थे।

प्रतिदिन हो रही नालियों की सफाई

प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी सचिंद्र थवाईत ने बताया कि शहर क 40 वार्डों में स्थित निकासी नालियों की नियमित रूप से प्रतिदिन सफाई हो रही है। जेसीबी, ट्रेक्टर व अन्य साधनों से नालियों की सफाई की जा रही है। यदि कहीं समस्या हो तो लोग सीधे नगर निगम में आकर शिकायत कर सकते हैं। व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close