धमतरी, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगरी-सिहावा रोड स्थित कॉलोनी में किराए के मकान पर रह रही महिला की लाश कमरे में संदिग्ध हालत में मिली। महिला की मौत जहर से नहीं बल्कि गला दबाकर किए जाने का आरोप मृतिका के भाई व चाचा ने लगाया है।

बहरहाल पुलिस शव का पोस्टमार्टम कराकर वीडियोग्राफी कराने के साथ आगे की जांच में जुट गई है। महिला की गला दबाकर हत्या की गई है या उन्होंने स्वयं जहर सेवन कर आत्महत्या की है, यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के नगरी-सिहावा रोड में संचालित एक पॉश कॉलोनी में 24 जुलाई बुधवार को किराए के मकान पर रहने वाली युक्ता तनेजा 32 वर्ष पति मनोहर की लाश कमरे में संदिग्ध हालत में मिली। पति व परिजन ने उसे जिंदा समझकर उपचार के लिए शहर के एक निजी अस्पताल ले गए थे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

महिला की मौत को पुलिस संदेहास्पद मानते हुए 25 जुलाई गुरूवार की सुबह जिला अस्पताल के चीरघर में परिजनों के समक्ष पोस्टमार्टम कराया, ताकि मौत की हकीकत सामने आ सके। पोस्टमार्टम के समय रायपुर से एफएसएल की टीम भी पहुंची थी।

पोस्टमार्टम कर वीडियोग्राफी भी कराया गया। तीन डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के दौरान अंबिकापुर से धमतरी पहुंचे मृतिका युक्ता तनेजा के भाई अमित कृपलानी और चाचा अशोक कृपलानी ने आरोप लगाते हुए बताया कि युक्ता तनेजा कभी भी जहर सेवन कर आत्महत्या नहीं कर सकती।

किसी ने उनकी गला दबाकर हत्या की है। चेहरा व गला में चोट का निशान है। शरीर के पसली फ्रेक्चर है, पोस्टमार्टम के समय डॉक्टरों ने यह जानकारी उन्हें दी है। मृतिका मूलतः आमपारा निवासी है। घटना के एक सप्ताह पहले ही यहां किराए में रहने के लिए अपने परिवार सहित आई थी।

बेटी ने देखा है हत्यारा को

मृतिका के भाई व चाचा ने स्पष्ट आरोप लगाया है कि जिस समय यह घटना घटी, उस समय मृतिका के 14 वर्षीय बेटी खुशी, ख्वाहिश और शिवम नीचे खेल रहे थे। लेकिन कुछ देर बार बड़ी बेटी खुशी घर के अंदर गई, तो देखा कि एक युवक वहां से निकल रहा था।

साथ ही बालिका को धमकी दिया कि वे रूम के अंदर न जाए, उनकी मम्मी सोई है। जब खुशी अंदर गई, तो उनके मां के मुंह से झाग निकला हुआ था। जहर सेवन करने जैसी स्थिति थी। तत्काल बालिका ने घटना की जानकारी मोबाइल से अपने पिता को दी।

मृतिका के पति मनोहर तत्काल कॉलोनी पहुंचकर उसे जैसे-तैसे हालत में उपचार के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के समय कॉलोनी में कौन आया था, यह तो कॉलोनी में लगी सीसीटीवी फुटेज से भी स्पष्ट हो जाएगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चलेगा पता

महिला की मौत संदेहास्पद हुई है। शरीर में किसी तरह चोट के निशान नहीं मिले है। यह हत्या है या आत्महत्या। यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा। बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। संदेह के आधार पर कॉलोनी में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है। - केपी चंदेल, एएसपी धमतरी।

Posted By: Nai Dunia News Network