Dhamtari Crime News: धमतरी । एसबीआइ कार्ड बंद कराने के नाम पर मोबाइल को हैंक कर मोटर मैकेनिक से 8,44,477 रुपये की आनलाइन ठगी करने का प्रकरण कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया है। सिटी कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम कुरमातराई निवासी मोटर मैकेनिक टानेश्वर साहू का यूको बैंक धमतरी में खाता है। उसे बैंक ने एसबीआइ कार्ड जारी किया था। 12 सितंबर 2022 को यूकों बैंक धमतरी में जाकर वहां मौजूद बैंक के अधिकारी से एसबीआइ कार्ड बंद करने के बारे में पूछा तो बैंक के अधिकारी ने कहा कि प्रक्रिया नहीं जानते। एसबीआइ कार्ड को बंद करना एवं चालू करने के जानकार बताकर उसने एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर दिया। उस नंबर पर टानेश्वर ने संपर्क किया। सामने वाले ने एसबीआइ कार्ड को बंद कराने के लिए आवेदन डाल दूंगा कहा। इसके तीन दिन पश्चात नए नंबर से मोबाइल पर काल आया। एसबीआइ कार्ड का विवरण पूछा गया। उसके बाद एसबीआइ कार्ड को आनलाइन करने मोबाइल पर एनीडेस्क का एप डाउनलोड करने कहा। यह एप डाउनलोड करने के बाद उसने एसबीआइ कार्ड और एटीएम कार्ड की जानकारी मांगी। जानकारी देते ही मोबाइल को हैक कर 16 से 19 सितंबर 2022 के बीच 8,44,477 रुपये की ठगी की।

पुलिस ने शुरु की जांच

पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले अज्ञात आरोपित कि विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उसकी पतासाजी प्रारंभ कर दी है। पुलिस का कहना है कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच-पड़ताल भी शुरू हो गई है। प्रार्थी का बयान लिया जा रहा है, जिसके बाद आरोपित की तलाश की जाएगी। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित के शीघ्र पकड़े जाने की संभावना है। वहीं जिस बैंक कर्मचारी ने जानकारी के लिए नंबर प्रार्थी को दिया था उससे भी पूछताछ की जाएगी। संभावना है कि उस व्यक्ति से पूछताछ के बाद आरोपित को शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

Raipur News: डीजे बजाने वालों पर पुलिस का एक्शन, चार डीजे किया जब्त, उर्स कमेटी को भी चेताया

Rajnandgaon News: सर्चिंग में पुलिस फोर्स ने बरामद किया डंप, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने रखा विस्फोटक एवं आइईडी

CG News: दो वर्ष के भीतर प्रदेश में खुलेंगे 300 पीएमश्री स्कूल, विद्यार्थियों को मिलेगा फायदा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close