राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जनपद सीईओ से मिलकर कार्रवाई करने की मांग

फोटो : 12 डीएचए 27

कैप्शन : कार्रवाई की मांग करते हुए पदाधिकारी व कार्यकर्ता।

धमतरी। नईदुनिया प्रतिनिधि

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता जनपद कार्यालय पहुंचकर सीईओ से मिले। रूर्बन कलस्टर ग्राम पंचायत लोहरसी के सीसी रोड निर्माण में हुई गड़बड़ी के मामले में सालभर बाद भी जांच व कार्रवाई नहीं करने पर आक्रोश जताकर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। वहीं निर्माण कार्यों के भुगतान पर ब्रेक लगाए रहने की बात कहीं। मांग पूरी नहीं होने पर कलेक्टोरेट घेराव की चेतावनी दी है।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश सचिव उदित साहू की अगुवाई में कार्यकर्ता शैलेन्द्र अडिल, गुलशन साहू, आदित्य शर्मा, लोकेन्द्र ठाकुर, अशोक कुमार, अजय साहू समेत कार्यकर्ता 12 सितंबर गुरूवार को जनपद कार्यालय पहुंचे। जनपद पंचायत के सीईओ राजेन्द्र कुमार पडोटी से मिलकर मौखिक शिकायत की। कहा कि रूर्बन कलस्टर के ग्राम पंचायत लोहरसी में सालभर पहले करीब 80 लाख रूपये की स्वीकृति सीसी रोड निर्माण कार्यों के लिए स्वीकृत हुआ था। निर्माण एजेंसी ग्राम पंचायत को बनाया गया था। उसने गांव के विभिन्न गलियों व स्थानों पर सीसी रोड का निर्माण किया है, जिसमें भारी गड़बड़ी की शिकायत ग्रामीण, क्षेत्र के विधायक, पूर्व विधायक व राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने की थी। निर्माण एजेंसी ने रात में भी सीसी रोड ढलाई का कार्य कराया, जिसमें गुणवत्ता की शिकायत होने के बाद ग्रामीणों ने भुगतान नहीं करने की मांग करते हुए सड़क निर्माण बंद करा दिया था। शिकायत पर शासन ने प्राथमिक तौर पर गड़बड़ी पाई थी और कार्य बंद करा दिया था। बाद में जांच के लिए जिला प्रशासन ने समिति बनाई थी। इस समिति ने आज तक निर्माण कार्यों की जांच नहीं की है। वहीं सड़क निर्माण के कोर कटर व डायमंड कटर जांच की मांग भी की गई थी, लेकिन अब तक जांच भी नहीं हुई है। जिसे लेकर इंटक के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई है।

भुगतान नहीं करने की मांग

इंटक के प्रदेश सचिव उदित साहू ने जनपद सीईओ से मांग की है कि कार्य में गड़बड़ी मिली है। ऐसे में किसी भी सीसी रोड निर्माण कार्य का भुगतान न किया जाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग के कुछ अधिकारी-कर्मचारी के साथ सांठगांठ करके कुछ लोग करीब 10 लाख के भुगतान निकालने की कोशिश में है। जब तक शिकायत की जांच व कोर कटर, डायमंड कटर की जांच रिपोर्ट न आए। तब तक भुगतान नहीं करने की मांग की है। जल्द ही इस मामले में जांच कार्रवाई की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर कलेक्टोरेट का घेराव करने की चेतावनी दी है। जनपद सीईओ राजेन्द्र कुमार पडोटी ने कहा कि लोहरसी में हुए सीसी रोड निर्माण कार्य से संबंधित कोई भी भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस मामले की जांच जिला स्तर से की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन इस मामले में कार्रवाई करेगी।

जल्द होगी जांच

जल्द होगी जांच

सीसी रोड निर्माण में हुई गड़बड़ी की शिकायत पर जल्द ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी। गड़बड़ी वाले निर्माण कार्य पर किसी तरह भुगतान नहीं किया जाएगा।

रजत बंसल, कलेक्टर धमतरी।

-------------------------------