धमतरी(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

भाई-बहन के अटूट रिश्ते और प्रेम का पर्व रक्षाबंधन को लेकर शहर के राखी बाजारों में कोरोना दहशत के बीच भी काफी उत्साह दिखा। राखी दुकानों में राखी खरीदने महिलाओं व युवतियों की भीड़ लगी रही। शाम को खरीदी करने शहर के प्रमुख सदर बाजार में लोगों की रेलमपेल मची रही।

तीन अगस्त सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व है। एक दिन पहले दे अगस्त को पर्व को लेकर शहर के विभिन्ना चौक-चौराहों और दुकानों में राखी का बाजार सजा रहा। कोरोना की दहशत के बावजूद राखी दुकानों में राखियां, मिठाईयां व अन्य सामग्री खरीदने शहर व ग्रामीण अंचल से महिलाएं व युवतियों की भीड़ पहुंची। शाम को शहर के प्रमुख सदर बाजार में लोगों की रेलमपेल लगी रही। राखी दुकानों में राखी खरीदने महिलाओं और युवतियों की भीड़ लगी रही। अन्य दिनों की अपेक्षा दो अगस्त रविवार को सभी दुकानें रात नौ बजे बंद करने जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया था। रक्षाबंधन पर्व को लेकर शहर के रत्नाबांधा, सदर बाजार, रामबाग बाजार, गोल बाजार क्षेत्र, सिहावा चौक आदि जगहों पर सजी राखी दुकानों में भीड़ रही। वहीं शहर के कपड़ा, ज्वेलरी और मिठाइयों की दुकानों में लोगों ने जमकर खरीददारी की। कुछ व्यवसायियों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल कम खरीदी हुई है,लेकिन अंतिम दिन बाजार में रौनक लौटने से संतोषप्रद व्यवसाय हुआ।

राखी छोड़ने का सिलसिला तीन-चार दिनों से जारी

कोरोना संकट काल के चलते इस साल यात्री बसें बंद है, ऐसे में महिलाएं स्वयं राखी बांधने व छोड़ने नहीं जा पा रही है। यात्री बसों के बंद होने और कोरोना दहशत के चलते उनके परिजन पिछले तीन-चार दिनों से दूर दराज के गांवों में राखी छोड्ने जा रहे हैं। राखी छोड्ने का सिलसिला तीन अगस्त तक जारी रहेगा। राजेश कुमार साहू, लक्ष्‌मीनारायण, संजय साहू ने बताया कि रायपुर, दुर्ग, भिलाई व अन्य जिलों के शहरों में रहने वाली बहनें लॉकडाउन के चलते अपने भाईयों को राखी बांधने नहीं आ रही हैं, तो वे पहले से डाक व अन्य माध्यम से राखी भेज रही हैं। रक्षाबंधन पर्व के दिन ऐसे भाई व बहन वीडियो कॉलिंग कर रक्षाबंधन की खुशियां मनाएंगे। आसपास के गांवों में रहने वाले बहन अपने भाईयों को राखी बांधने उनके घरों में जाएंगी। धमतरी जिले में लॉकडाउन नहीं होने के कारण वे रक्षाबंधन पर्व को बेहतर ढंग से मनाएंगी। इसका उत्साह एक दिन पहले ही शहर व गांवों में देखने को मिला। रक्षाबंधन पर्व के चलते रविवार को शहर के अधिकांश एटीएम सेंटरों में रुपये निकालने लोगों की भीड़ रही। रामबाग स्थित एटीएम में रुपये निकालने लोग कतार में अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस