धमतरी- नगरी Dhamtari News :। कोंडागांव के शादी कार्यक्रम से लौटने के बाद मोदे गांव का एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला है। घर के सात सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं इसी परिवार के चार सदस्य धमतरी में रहत हैं, जो होमआइसोलेशन पर है। नगर पंचायत नगरी से लगे गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। मोदे गांव को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने के बाद सील कर दिया गया है।

नगर पंचायत नगरी से पांच किलोमीटर दूर मोदे गांव है। यहां के 11 सदस्यीय परिवार 28 जून को कोंडागांव में एक शादी कार्यक्रम में गए थे। शादी कार्यक्रम से लौटने के बाद घर के सभी सात सदस्य होमआइसोलेशन पर थे और चार सदस्य धमतरी में ठहरे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी सात सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया था। 13 जुलाई सोमवार को रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में घर के 76 वर्षीय एक बुजुर्ग कोरोना मरीज पॉजिटिव निकले। इससे परिवार व गांव में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन ने गांव को कंटेनमेंट घोषित कर सील कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज को उपचार करने धमतरी के कोविड अस्पताल में लाने के लिए पूरी सुरक्षा के साथ गांव पहुंची। देर शाम तक बुजुर्ग को उपचार के लिए धमतरी लाया गया। सील होने के बाद आसपास क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है। घर के छह सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

15 जुलाई तक होमआइसोलेशन का था समय धमतरी में रहने वाले चार सदस्यीय परिवार के लोगों का होमआइसोलेशन 15 जुलाई को खत्म हो जाएगा। दो जुलाई से 15 जुलाई तक होमआइसोलेशन में रखकर आठ जुलाई को सभी का सैंपल लिया गया था। इससे पहले कि 15 जुलाई को होम आइसोलेशन की अवधि समाप्त होती 13 जुलाई को परिवार के बुजुर्ग की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।

स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवार के सदस्यों से बुजुर्ग की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाल रही है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय अधिकारियों की टीम के एसडीओपी नीतीश ठाकुर, थाना प्रभारी एनएस ठाकुर, पुलिस विभाग के शेखर सिन्हा, नवरत्न कश्यप, नाग सहित गांव के मितानिन व स्वास्थ्य कर्मी मरीज को कोविड अस्पताल भेजने की तैयारी में जुटे रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020