धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शादी के 12 साल बाद भी जब बहू को संतान की प्राप्ति नहीं हुई, तो ससुर उन्हें ताना मारकर गाली-गलाैज कर रहा था। इससे आक्रोशित पुत्र ने हर रोज की ताना मारने से तंग आकर फावड़ा से पिता पर जानलेवा हमला कर दिया। हादसा में पिता गंभीर रूप से घायल हो गया। उपचार के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इधर पुलिस ने आरोपित पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस सहायता केन्द्र धमतरी से मिली जानकारी के अनुसार 20 सितंबर को नगरी ब्लाक के ग्राम देवपुर निवासी शिवनारायण सतनामी 55 वर्ष शाम को अपनी बहू संगीता बाई के साथ संतान प्राप्ति की बात को लेकर विवाद शुरू कर दिया। घर से गाली-गलौज देते हुए वह गांव के अटल चौक पर जाकर पुन: बहू के साथ विवाद व गाली-गलौज किया, उस समय संगीता के पति खेलनदास घर पर था। अपने पिता शिवनारायण द्वारा हर रोज पत्नी को संतान नहीं होने की ताना मारने व गाली-गलौज से तंग आकर वह आक्रोशित हो उठा और खेलन दास घर से फावड़ा लेकर दौड़ते हुए गली पर ही फावड़ा से उनके सिर में ताबड़ताेड़ हमला कर दिया। हादसा में उनके पिता शिवनारायण गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना के बाद घर के ही पिकअप वाहन में उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए उनके दामाद, बहू संगीता व ग्रामीण उपचार के लिए पहले नगरी अस्पताल लाया। गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें उपचार के लिए धमतरी रिफर कर दिया। बेहतर उपचार के लिए घायल शिवनारायण को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया, जहां 21 सितंबर की सुबह मौत हो गई।

शव को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल धमतरी लाया। पंचनामा व पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार के लिए शव स्वजन को सौंप दिए। इधर पुलिस पिता की मौत के बाद आरोपित पुत्र खेलनदास के खिलाफ हत्या का जुर्म दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के दामाद ने पुलिस को बताया है कि मृतक अपनी बहू व पुत्र को शादी के 11 साल बाद भी संतान प्राप्ति नहीं होने की बात को लेकर आए दिन गाली-गलौज करता था। इससे पुत्र व बहू काफी परेशान हो गया था। शायद हत्या करने का यह मुख्य कारण है।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close