नगरी (नईदुनिया न्यूज)। कार से गांजा तस्करी करते हुए पुलिस ने एक नाबालिग तस्कर के साथ तीन अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से 40 किलो गांजा, कार, मोबाइल व नकदी जब्त किया है। सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर जेल भेज दिया है। गांजा को ओडिशा के जयपुर से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज ले जा रहे थे।

बोराई पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चार सितंबर को थाना प्रभारी युगलकिशोर नाग टीम के साथ नाकाबंदी पाइंट एवं जांच कार्रवाई कर रही थी, तभी ओडिशा की ओर से एक लाल रंग की कार में तीन व्यक्ति बैठकर आ रहे थे। संदेह के आधार पर पुलिस ने वाहन को थाना बोराई के सामने बैरियर नाका के पास रोककर चेक किया। पूछताछ में कार में बैठे व्यक्ति ने अपना नाम जितेन्द्र कुमार पटेल (28) निवासी भसुंदर मझीली, थाना मेजा, जिला प्रयागराज इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) बताया।

दूसरा ने जयप्रकाश यादव (29) निवासी भसुंदर मझीली थाना मेजा जिला प्रयागराज इलाहाबाद उत्तर प्रदेश बताया। जबकि एक नाबालिग बालक भी शामिल था। कार की तलाशी लेने पर कार के पीछे डिक्की के अंदर गांजा को बड़ी सफाई से खाकी कलर के टेप से लिपटा 20 पैकेट को छिपाकर रखा गया था। गांजा कुल 40 किलो था। वहीं पुलिस ने आरोपितों के पास से एक लाल रंग की कार जब्त की है।

उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे गांजा

दो नग मोबाइल फोन, नकदी रकम 1000 रुपये जब्त की गई है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे जयपुर (ओडिशा) से गांजा लेकर प्रयागराज इलाहाबाद (उत्तर प्रदेश) ले जा रहे थे। सभी आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में जुर्म दर्ज कर जेल भेज दिया है। आरोपितों को पकड़ने में थाना बोराई प्रभारी युगलकिशोर नाग, प्रधान आरक्षक सीताराम नारंग, कुलेश्वर साहू, आरक्षक प्रदीप देव, किशन सोनकर, टिकेश्वर मरकाम, कुबेर जुर्री, जितेन्द्र कोर्राम, गुलशन कुमार ध्रुव, सहायक आरक्षक रामनाथ कुंजाम का योगदान रहा।

14 किलो गांजा के साथ यूपी का युवक गिरफ्तार

कार से गांजा तस्करी करते हुए पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से 28 पैकेट गांजा जब्त किया है। यह कार्रवाई नेशनल हाईवे में वाहन चेकिंग के दौरान की गई है। पुलिस सहायता केंद्र पुरूर से मिली जानकारी के अनुसार जगतरा व टोल प्लाजा के पास पुलिस रूटीन जांच के तहत वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी एक कार में गांजा भरकर युवक तस्करी कर रहा था।

पुलिस को शंका होने पर युवक को रोका। पूछताछ में पुलिस को युवक ने अपना नाम गोविंद कुमार (22) जौहरगंज (उत्तर प्रदेश) का होना बताया। कार के संबंध में पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देने लगा, ऐसे में पुलिस की शंका गहरा गई। पुलिस ने उसके कार को चेक किया तो पीछे सीट के नीचे गांजा 28 पैकेट में भरा हुआ था। खोलकर देखा तो उसमें गांजा निकला। पुलिस ने कार व गांजा को जब्त कर आरोपित गोविंद कुमार के खिलाफ गांजा तस्करी के जुर्म में कार्रवाई कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close