धमतरी। दानीटोला शराब दुकान के पास बकरा मीट बताकर मेढक को फ्राई कर चखना के रूप में बेचने की शिकायत जिला प्रशासन से की गई है। इस मामले को लेकर शराब दुकान के पास लोगों ने हंगामा किया। इसके बाद कलेक्टोरेट पहुंचकर फ्राई किया हुआ मीट दिखाकर उसे मेंढक का मीट बताते हुए जांच-कार्रवाई की मांग की।

नया रायपुर निवासी गौतम साहू, हेमंत कुमार साहू समेत एक अन्य युवक 10 जून सोमवार को ट्रांसपोर्ट से संबंधित कार्य को लेकर धमतरी आए थे। तीनों युवक शराब के शौकीन है। तीनों दानीटोला वार्ड स्थित शराब दुकान पहुंचे और शराब खरीदने के बाद चखना के लिए पास के दुकान से 10 रुपये में फाई किया हुआ मीट का तीन पीस खरीदा।

खाने के लिए कागज की पुड़िया खोली तो फ्राई किया हुआ मीट उन्हें अजीब लगा। मीट का हरा रंग देखकर वे आक्रोशित हो गए। गौतम साहू बकरा मीट की बजाए फ्राई किया हुआ मेढक का मीट देने का आरोप लगाते हुए दुकान संचालक से शिकायत की।

इस बात को लेकर बहसबाजी भी हुई। मौके पर अन्य लोगों की भीड़ लग गई। अन्य लोगों ने जब मीट को देखा, तो उन्होंने भी आश्चर्य जताया। लोगों का कहना था कि बकरा या चिकन का मीट इस तरह नहीं होता।

फ्राई मीट लेकर पहुंचे कलेक्टोरेट

गौतम साहू, हेमंत कुमार साहू व अन्य लोग बकरा मीट के नाम पर खरीदे फ्राई मेढक का पीस को कागज में लेकर कलेक्टर रजत बंसल के पास पहुंचे। मीट दिखाकर शिकायत करते हुए कहा कि बकरा मीट के नाम पर दानीटोला शराब के पास संचालित दुकान में लोगों के साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

सैंपल की जांच कराई जाए। शिकायत सही पाई जाती है, तो दुकान संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। कलेक्टर रजत बंसल ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को शराब दुकान के पास बिक रही फ्राई मीट का सैंपल लेकर जांच करने का निर्देश दिया है।