धमतरी। विजयादशमी का पर्व आज उत्साह और उमंग के साथ मनाया जाएगा। निगम ने इसकी व्यापक तैयारी की है। गुरूवार को निगम महापौर ने कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

शहर में पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी रावण के पुतले का दहन आतिशबाजी के साथ होगा। इस बार रावण के पुतले की ऊंचाई 25 फीट की होगी। इसे तैयार किया जा रहा है। शुक्रवार की शाम पांच बजे बिलाई माता मंदिर के पास स्थित दशहरा मैदान में परंपरागत रामलीला का मंचन किया जाएगा। इसके पूर्व डागा धर्मशाला से रामायण के पात्रों की शोभायात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए दशहरा मैदान पहुंचेगी। यहां पर रामलीला प्रारंभ किया जाएगा। रात्रि आठ बजे रावण के पुतले का दहन होगा। पुतला दहन के तत्काल बाद नैयनाभिराम आकर्षक आतिशबाजी होगी। आयोजन को लेकर नगर निगम द्वारा व्यापक तैयारी की गई है। मैदान में दर्शकों के बैठने के लिए व्यवस्था है।

महापौर, आयुक्त, सभापति ने किया दशहरा मैदान का निरीक्षण

प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी गोशाला मैदान में दशहरा पर्व का आयोजन नगर निगम की ओर से शासन प्रशासन द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए किया जाएगा। इस संदर्भ में आवश्यक तैयारियों का जायजा लेने आयोजन स्थल गोशाला मैदान में महापौर विजय देवांगन, सभापति अनुराग मसीह, आयुक्त मनीष मिश्रा के साथ पहुंचे। यहां विभागीय अधिकारी कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। तत्पश्चात रुद्री दुर्गा विसर्जन स्थल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान साथ में एमआईसी सदस्य केंद्र कुमार पेंदरिया, कमलेश सोनकर, पार्षद दीपक सोनकर, कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार व अधिकारी कर्मचारी गण,उपस्थित थे।

सिर्री के दशहरा उत्सव में भूपेंद्र बनेंगे रावण

दशहरा पर्व पर ग्राम सिर्री में रामलीला का आयोजन किया जाएगा। यहां बजरंग मानस मंडली द्वारा अपनी प्रस्तुति देकर गांव के बाजार चौक पर रावण का पुतला दहन किया जाएगा। 15 फीट के रावण का पुतला जलाया जाएगा। रामलीला में रावण का पाठ भूपेंद्र साहू करेंगे। वह पिछले कई सालों से रावण का पाठ करते आ रहे हैं। -नईदुनिया न्यूज

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local