धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। अपराधिक घटनाओं को रोकने के साथ धमतरी पुलिस अब सामाजिक क्षेत्र के लिए बेहतर कार्य कर रही है। समाज को नशे से मुक्त कराने नशा मुक्त धमतरी अभियान की शुरूआत की है। गांवों के चौक-चौराहों व स्कूलों में नशामुक्ति अभियान शुरू कर ग्रामीणों तथा विद्यार्थियों को नशा से मुक्त करने प्रेरित कर रहे हैं। हटकेशर स्कूल में आयोजित नशा मुक्त धमतरी अभियान में पुलिस अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने कहा कि नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है।

23 जून को शहर के स्वामी आत्मानंद हिंदी मीडियम स्कूल हटकेशर में डीएसपी रागिनी मिश्रा के नेतृत्व में नशा मुक्त धमतरी अभियान के तहत कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महापौर विजय देवांगन थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महापौर विजय देवांगन ने विद्यार्थियों को नशा से दूर रहने कहा। उन्होंने बताया कि नशा मुक्ति से परिवार को टूटने से बचाया जा सकता है। नशा से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में विद्यार्थियों को कई जानकारी दिए।

अभियान में सामुदायिक पुलिसिंग व नशा उन्मूलन कार्यक्रम के तहत नशामुक्त धमतरी के अंतर्गत नशा उन्मूलन के तहत गुढ़ाखू,गांजा ,बीड़ी, सिगरेट, सिलोशन एवं सीरिंज से नशे लेने

पर होने वाले दुष्परिणामों के बारे में विद्यार्थियों व शिक्षकों को बताया पुलिस अधिकारियों ने जागरूक किया। डीएसपी रागिनी मिश्रा ने बताया कि नशे में वाहन चलाने से हो रही दुर्घटना को देखते हुए यह अभियान व्यापक तौर पर पूरे जिले में चलाया जा रहा है।

नशे के दुष्प्रभाव लोगों को बताएं

डीएसपी रागिनी मिश्रा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज से सभी अपने-अपने परिवार, रिस्तेदारों,दोस्तों के यहां अगर नशे का सेवन करते होंगे तो उनको नशे के सेवन से शरीर पर होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताने अपील की, ताकि नशे का सेवन करना छोड़ दें। ऐसा करके लोग भी जागरूक नागरिक होने का परिचय दें सकते हैं। छात्र छात्राओं को यह भी बताया गया कि अगर कोई व्यक्ति ज्यादा ही नशे कि लत में है, तो उनका काउंसलिंग कर नशा मुक्ति केंद्र ले जाकर उनको नशे से निजात दिलाया जाएगा। नशे से हो रही दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। आज के युवा पीढ़ी को नशा के गिरफ्त में जाने से रोका जा सकता है। आज के लाखों युवा ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं, जिसके चलते हत्या लूट डकैती जैसे जनघन्य अपराध कर रहे हैं। इसको रोकना बहुत ही जरूरी है। इस अवसर पर डीएसपी जीसी पति, थाना प्रभारी धमतरी शेर सिंह बंदे, पार्षद महिलांगे, जानकी गुप्ता सहित शासकीय आत्मानंद स्कूल के स्टाफ व विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close