धमतरी। Dhamtari News: शहर में संचालित स्टेट बैंक के चार एटीएम मशीनों की सिस्टम से छेड़छाड़ कर डेढ़ करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले आरोपितों को पकड़ने पुलिस के पास माहभर बाद भी कोई ठोस सुराग नहीं है। वहीं पीएचई विभाग में एक करोड़ के चेक फर्जीवाड़ा और रावां शराब दुकान में लाखों की उठाईगीरी करने वाले आरोपित पुलिस पकड़ से बाहर है। तमाम कोशिश के बाद भी पुलिस को इन तीनों मामलों को सुलझाने में सफलता नहीं मिल पा रही है।

सिटी कोतवाली में तीन दिसंबर को स्टेट बैंक मुख्य शाखा के प्रबंधक मंतोष कुमार राय ने शहर में लगे अपने चार एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर डेढ़ करोड़ से अधिक की राशि की ठगी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपितों ने साढ़े चार माह तक एटीएम मशीन के सिस्टम से छेड़छाड़ कर इस घटना को अंजाम दिया था।

रिपोर्ट के बाद पुलिस रूद्री रोड, अंबेडकर चौक समेत दो अन्य एटीएम मशीन के सीसीटीवी फुटेज व आसपास की दुकानों से भी वीडियो फुटेज उठाए गए थे, लेकिन कोई ठोस सुराग अब तक पुलिस के हाथ नहीं लग पाया है। वहीं पुलिस की कई टीों आरोपितों की पतासाजी में जुटी हुई है। पुलिस अपने स्तर पर आरोपितों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है, लेकिन रिपोर्ट दर्ज होने के एक माह बाद भी इस मामले में कोई नयापन नहीं है। आरोपितों ने जुलाई से नवंबर माह तक इस घटना को अंजाम दिया है। इस बीच किसी भी वीडियो फुटेज से कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

एक करोड़ का क्लोन चेक मामला भी पेडिंग

पीएचई कार्यालय धमतरी के नाम से एक करोड़ क्लोन चेक के मामले की भी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज हुई। इस चेक से बकायदा विभाग के खाते से एक करोड़ की निकासी भी हो गई है, लेकिन पुलिस में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आरोपित ने राशि भी विभाग के खाते में पुनः जमा कर दी। यह घटना घटित हुए लंबा समय बीता गया। इस मामले में भी पुलिस के पास कोई ठोस सुराग नहीं है। इसी तरह धमतरी जिले के रावां की शराब दुकान में भी करीब 14 लाख रुपये की चोरी अज्ञात लोगों ने की थी। घटना हुए काफी दिन बीत गए, लेकिन आरोपित पुलिस की पकड़ से बाहर है। जिले के ये तीनों बड़ी घटनाएं इन दिनों जिला पुलिस के लिए नया साल में सबसे बड़ी चुनौतियां बनी हुई हैं।

जांच जारी, पकड़े जाएंगे आरोपित

पुलिस इन मामलो की जांच में जुटी हुई है। सुराग हाथ लगते ही आरोपित नहीं बचेंगे। आरोपित जल्द पकड़े जाएंगे।

- बीपी राजभानू, एसपी धमतरी

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस