धमतरी। नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक न होने के मामले को लेकर सात जनवरी को विपक्षी पार्षदों ने सात जनवरी को राजस्व कार्यालय के सामने स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने काली पट्टी लगाकर प्रदर्शन किया। भाजपाइयों ने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से नगर निगम में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन नियत समय पर होना चाहिए।

निगम के नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा, शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू व पूर्व शहर मंडल अध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने कहा कि पार्षदों के लोकतांत्रिक अधिकारों से वंचित करने वाले जिम्मेदार लोगों पर विधिवत कार्रवाई होनी चाहिए। नियमानुसार नगर पालिक निगम में प्रत्येक दो माह में बैठक होनी चाहिए, लेकिन सालभर से बैठक नहीं हो रही है।

बैठक न होना शीर्षस्थ जनप्रतिनिधियों के अपने दायित्व से मुंह मोड़ने के समान है। मांग करने वालों में राजेन्द्र शर्मा, विजय मोटवानी, हेमंत बंजारे, दीपक गजेन्द्र, श्यामलाल नेताम, प्रकाश सिन्हा, रितेश नेताम, सरिता असाइ, नीलू डागा, सुशीला तिवारी, प्राची सोनी, बिसन निषाद, ईश्वर सोनकर, श्यामा साहू, रश्मि त्रिवेदी, मिथिलेश सिन्हा, अज्जु देशलहरा एवं विजय साहू, मंडल अध्यक्ष युवामोर्चा कार्यकर्ता चेतन हिन्दुजा, राजीव सिन्हा, जय हिन्दुजा, अभिषेक शर्मा, देवेश अग्रवाल, पवन गजपाल, वीरेन्द्र साहू, आशीष शर्मा शामिल थे।

विरोध की बजाए भाजपाई शहर हित में साथ निभाए

निगम के कांग्रेस पार्षदों का कहना है कि विपक्ष राजनीति से प्रेरित होकर सद्बुद्धि यज्ञ करने का दिखावा कर रहा है, अपने कार्यकाल की गलत नीतियों को भुला दिया है। विपक्ष का कृत्य निंदनीय है। वे पहले अपने विवेक पर ध्यान दे। असहयोग के बजाय शहर विकास व जनहित में साथ निभाए। सामान्य सभा के कारण किसी भी जनहित काम रुका नहीं है।

कोरोना काल में आठ माह गुजरे, जिसके कारण सामान्य सभा की बैठक नहीं हो पाई। जल्द से जल्द बैठक बुलाने के लिए आयुक्त से कह दिया गया है। पूर्व के महापौर एवं पदाधिकारियों द्वारा स्वयं प्रतिवर्ष बैठक बुलाई गई है, यह पहले सोचे।विपक्ष आरोप लगाने से पहले अपनों के लिए सद्बुद्धि मांगें। साथ ही आरोप लगाने से पहले अपने पूर्व रिकॉर्ड देख ले।

एमआईसी सदस्य राजेश ठाकुर, आवेश हाशमी, केंद्र कुमार पेंदरिया, रुपेश राजपूत, राजेश पांडे, चोवाराम वर्मा, कमलेश सोनकर, ज्योति वाल्मीकि,पार्षद संजय डागौर, दीपक सोनकर, सोमेश मेश्राम, सूरज गहेरवाल, ममता शर्मा, नीलू पवार, गीतांजलि महिलांगे, लुकेश्वरी साहू, पूर्णिमा रजक, राही नारायण यादव, सविता कंवर ने यह बात संयुक्त रूप से भाजपा पर हमला बोलते हुए कही है।

नेता प्रतिपक्ष को ढूंढ़ रहे वार्डवासी

कांग्रेस के पार्षदों का कहना है कि वर्तमान नेता प्रतिपक्ष अपने वार्ड के लोगों की चिंता कर ले, जिन्हें वार्डवासी ढूंढ रहे हैं। वार्डवासियों को बताये की कितने बार वार्ड की समस्या निगम में लेकर आये हैं। नेता प्रतिपक्ष से मांग करते है की उनके वार्ड में गणेश तालाब था, जो अतिक्रमण की भेट चढ़ गया है। उस गणेश तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नेता प्रतिपक्ष स्वयं आवेदन लगाये, क्योंकि ये उनका वार्ड पड़ता है।शहर विकास की बातें सामान्य सभा में ही नही होती। विपक्ष चाहे तो जनहित के लिए महापौर, सभापति से निगम कार्यालय में प्रतिदिन उपस्थित रहते है। जनहित के संबंध में चर्चा कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस