धमतरी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहरवासियों और ग्रामीणों में कोरोना को लेकर भारी दहशत है। शहर में आए दिन 40 से 50 मरीज मिल रहे हैं, फिर भी जिला प्रशासन कोरोना रोकथाम को लेकर गंभीर नहीं है। प्रशासन पर उदासीनता का यह आरोप लगाते हुए भाजपाइयों ने एसडीएम कार्यालय में राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर नगरीय निकायों को कंटेनमेंट घोषित कर 10 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित करने की मांग की है। मांगे पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

भाजपा जिलाध्यक्ष शशि पवार, विधायक रंजना साहू, पूर्व अध्यक्ष रामू रोहरा, डॉ. एनपी गुप्ता, कविंद्र जैन, विजय साहू, नरेंद्र रोहरा, अवनेंद्र साहू, ऋषभ देवांगन, विजय मोटवानी, डीपेंद्र साहू, नीलेश लुनिया, बिथिका विश्वास, सुशीतला तिवारी, भूपेश शाह, कीर्तन मीनपाल, गंगा प्रसाद सिन्हा, अमृत साहू, अशोक उदासी आदि 16 सितंबर को एसडीएम कार्यालय पहुंचे। भाजपाइयों ने राज्यपाल के नाम एसडीएम कार्यालय में अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों से विभिन्ना समाज के प्रमुख और व्यापारियों ने शहर की बिगड़ती व्यवस्था को देखते हुए कलेक्टर से मिलकर कंटेनमेंट जोन घोषित कर लॉकडाउन करने की मांग की थी। इस पर कलेक्टर ने सुबह सात से दोपहर दो बजे तक खोले जाने पर सहमति जताया था। कुछ घंटे बाद उन्होंने दुकान खोलने का समय व्यापारियों पर छोड़ दिया। इस तरह का निर्णय उचित नहीं है। कोरोना को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया जा रहा है, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रशासन से उठा भरोसा

भाजपाइयों ने आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण से असमय कई लोगों की मौत हो गई है। इससे यहां के आम नागरिक भयभीत हैं। उनका प्रशासन से भरोसा उठ गया है । केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों का यहां प्रशासन द्वारा ठीक से पालन नहीं कराया जा रहा है। भाजपाइयों ने राज्यपाल से मांग की है कि कोरोना महामारी से सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदमों की समीक्षा कराई जाए। लापरवाही पाए जाने पर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। इसके अलावा उन्होंने शहरी क्षेत्र में कम से कम 10 दिन के लिए लॉकडाउन घोषित करने की मांग की है। क्योंकि जिले में कोरोना संक्रमण 1000 से अधिक हो गया है। इस अवसर पर शिवदत्त उपाध्याय, हेमंत बंजारे, संतोष तेजवानी, मिथलेश सिन्हा, श्यामलाल नेताम, अजय देशलहरे, राकेश चंदवानी आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020