धमतरी। जनपद पंचायत धमतरी में पांच अप्रैल को पंचायत सचिवों की विभागीय समीक्षा बैठक हुई बैठक में कोरोनावायरस और को जन जन तक पहुंचाने और अन्य प्रमुख विषयों पर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए पंचायत स्पेक्टर रोहित बोर्झा, ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों को लेकर सभी को अपनी जिम्मेदारी ईमानदारी के साथ निभानी है। ग्रामस्तर पर कोरोना टीकाकरण के बारे में लोगों को जागरूक करें, ताकि लोग स्वमेव है टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाएं।

बैठक को भिरेंद्र साहू, लालचंद दिली ने भी संबोधित किया। बैठक में वर्ष 2021-22 का अनुमोदित बजट साथ में जमा करने कहा गया। इसी तरह कर वसूली की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में जमा करें। प्रिया साफ्ट आनलाईन एंट्री की समीक्षा की गई। ई-नोटिस बोर्ड की समीक्षा। विभागीय अंकेक्षण पालन, प्रतिवेदन जब से लंबित है एवं विगत दो वर्ष से अंकेक्षण नहीं होने

वाले चार पंचायतों की सूची जारी की गई। समस्त योजनाओं की मासिक जानकारी ली गई। ग्राम पंचायत में सभी प्रकार के अभिलेख संधारण के संबंध में चर्चा हुई।

ग्रामीण सचिवालय के संबंध में, गोधन न्याय योजना की समीक्षा, 14 वें वित्त व 15वें वित्त मूलभूत की मासिक प्रगतिवार जानकारी, सार्वजनिक शौचालय एवं अन्य निर्माण कार्यो की समीक्षा, पेंशन आवेदन, भुगतान एवं मृत हितग्राहियों की समीक्षा। मनरेगा कार्य की प्रगतिवार समीक्षा। वर्ष 2015-16 से 2019-20 तक 14वें वित्त की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में भरने की जानकारी दी गई।

बैठक में भागीराम साहू, विमल जैन, कृष्ण नागवंशी, तिलक साहू, हेमंत मगर, सचिव शयामलाल, होरीलाल, सुभाष, कोमल नेताम, गजेंद्र, राजेश, सियाराम, राघवेनद्र, दधिचि अग्रवाल, निशा देवांगन, रसमी यदु, खेमीन साहू, पूर्णिमा, मोहनी साहू, हेमलता सहित अन्य मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags